By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

उत्तर-प्रदेश में 5 बिहारी मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीवर में उतरे थे सफाई के लिए

- sponsored -

उत्तर-प्रदेश में 5 बिहारी मजदूरों की दर्दनाक मौत, सीवर में उतरे थे सफाई के लिए

सिटी पोस्ट लाइव : उत्तर-प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में सीवर (Sewer) सफाई के दौरान बिहार के पांच मजदूरों की दर्दनाक मौत हो जाने की खबर आई है.खबर के अनुसार यह दुर्घटना गाजियाबाद में सिहानीगेट क्षेत्र के नंदग्राम इलाके में हुई है. जानकारी के मुताबिक सीवर की टैंक में सफाई के लिए उतरे मजदूरों की जहरीली गैस से मौत हो गई. पांचों मृतक मजदूर बिहार के समस्तीपुर (Samastipur) के सिंधिया गांव के रहनेवाले थे.

5 लोगों की मौत के बाद अब नगर निगम और जलकल विभाग एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ रहे हैं. मगर इन पांच लोगों की मौत का असल जिम्मेदार कौन है, इसका जवाब किसी के पास नहीं है. गौरतलब है कि 80 करोड़ की लागत से अमृत योजना के तहत सीवर लाइन बनाया जा रहा है. इसी सीवर लाइन में पांच बिहारी मजदूरों की जान चली गई है.खबर के अनुसार जलकल विभाग के सफाई कर्मचारी सीवर सफाई करने के लिए पहुंचे थे. पहले एक कर्मचारी सीवर सफाई करने के लिए नीचे उतरे और जहरीली गैस होने की वजह से नीचे ही बेहोश हो गए.

Also Read

-sponsored-

एक के बाद एक 5 कर्मचारी सीवर में नीचे उतरे और सभी जहरीली गैस की चपेट में आ गए. सभी नीचे बेहोश हो गए बाद में सभी को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया. आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डॉक्टर ने सभी को मृत घोषित कर दिया. आसपास के लोगों के मुताबिक इन कर्मचारियों को किसी भी तरह का कोई सेफ्टी प्रबंध मसलन मास्क, जैकेट आदि समान नहीं दिया गया था.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.