By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कैमूर में वज्रपात से दो दिन में 8 लोगों की मौत, ईलाके में दहशत कायम.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में मॉनसून की बारिश का दौर जारी है.राज्य में आसमानी बिजली गिरने की घटनाएं लगातार हो रही हैं.बिजली गिरने से अबतक दर्जनों लोगों की मौत हो गई है. बीते 24 घंटे के दौरान वज्रपात से 20 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा कैमूर जिले में 8 लोगों की जान गई है तो वहीं पटना और भोजपुर जिले में भी मंगलवार को 4-4 लोगों ने ठनका की चपेट में आने के बाद दम तोड़ दिया. वज्रपात को लेकर मौसम विभाग द्वारा लगातार अलर्ट जारी किया जा रहा है.

बिहार में ठनका और बारिश को लेकर जारी मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार बिजली गिराने की लगातार संभावना बनी हुई है. सोमवार की तरह ही मंगलवार को भी ठनका लोगों पर कहर बनकर गिरा, जिसमें जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो सगी बहनों सहित चार लोगो की मौत हो गई.पुलिस ने सभी शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भभुआ भेंज दिया है. जानकारी के मुताबिक आकाशीय बिजली गिनरे की ये घटनाएं चांद, चैनपुर और कुदरा थाना क्षेत्र में हुई हैं. पहली घटना जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव की है जहां मंगलवार की शाम दो सगी बहनें मजदूरों के लिए भोजन लेकर खेत पर गई हुई थी. वहां से आने के क्रम में बिन बारिश धूप छाया के मौसम में आकाशीय बिजली गिरी जिससे दोनों बहने आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई ,जहा दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

दूसरी घटना चांद थाना क्षेत्र के गोई गांव में हुई है.बल्ली बिंद के 28 वर्षीय पत्नी रमीता देवी मारी गई है.वह गांव से उत्तर खेत में धान की रोपनी कर रही थी तभी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. तीसरी घटना चैनपुर थाना क्षेत्र की है जहां हाटा गांव निवासी महादेव शाह के पुत्र अरुण केसरी अपने दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने के लिए करकटगढ जलप्रपात गये था तभी हल्की बारिश में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई. कानूनी प्रक्रिया पूरी कराने के बाद शव को लेकर परिवार के लोग सदर अस्पताल भभुआ पहुंचे, जहां बारी-बारी से सभी शव का पोस्टमार्टम किया गया.

मौसम विभाग ने सोमवार की सुबह ही बिहार के 20 जिलों को अलर्ट किया था, जिसमें बताया गया था कि 10 -12 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है जबकि आठ 10 जिलों में हल्की बारिश होगी लेकिन मौसम विभाग के इस सतर्कता के बाद भी कैमूर जिले में चार लोगों की आकाशीय बिजली लगने से मौत हो गई.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.