By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

समस्तीपुर : फिर होने से बचा बड़ा रेल हादसा, ट्रेन की दो बोगी पटरी से उतरी

- sponsored -

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हांथ- पांव फूल गए. आनन- फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया.

-sponsored-

समस्तीपुर : फिर होने से बचा बड़ा रेल हादसा, ट्रेन की दो बोगी पटरी से उतरी

सिटी पोस्ट लाइव : वैशाली में पिछले दिनों बड़ा ट्रेन हादसा सामने आया था, जिसमें कई लोगों की जानें गई थी. उस हादसे के बाद रेलवे ने कई कठोर कदम उठाये थे. लेकिन शायद उन कठोर क़दमों और रेल हादसों से शायद रेलवे सिख लेने को तैयार नहीं है. एक बार फिर बड़ा रेल हादसा होने से बचा है. बिहार के समस्तीपुर में ट्रेन की दो बोगी पटरी उतर गई है. हालांकि, इस हादसे में जान माल की हानि नहीं हुई है. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों के हांथ- पांव फूल गए. आनन- फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना किया गया.

जानकारी के मुताबिक, मामला समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के निकट की है. कहा जा रहा है कि सवारी गाड़ी संख्या 55021 की बोगी पटरी से उतरी है. यह ट्रेन समस्तीपुर से चलकर सीवान तक जाती है. घटना वाले दिन ट्रेन स्टेशन के तीन नंबर प्लेटफार्म से खुली थी. समस्तीपुर- मुजफ्फरपुर रेल खंड होते हुए सीवान के लिए निकली थी. स्टेशन से निकलते ही यार्ड में ट्रेन के पिछले हिस्से की दो बोगी पटरी से उतर गई. जिससे अफरातफरी का माहौल हो गया.

Also Read

-sponsored-

गनीमत रही कि इस ट्रेन हादसे में किसी भी यात्री को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ. घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के इंजीनियर और सेक्शन के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य में जुट गए. वहीं, समस्तीपुर  के रेल अधिकारी जैन मौके पर पहुंच गए और घटना का जायजा लिया. इस पूरे मामले में जांच का आदेश दिया है. डीरेल हुए दो बोगी को अलग करने के बाद ट्रेन को सीवान के लिए रवाना कर दिया गया.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.