By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सहरसा : गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर खाक

- sponsored -

रविवार को सहरसा सदर थाना के भवी साह चौक स्थित एक मकान में गैस सिलेंडर से अचानक तेजी से निकली गैस आग लग गयी। देखते ही देखते आग की लपट इतनी तेज हो गई कि घर के लोग भी भाग खड़े हुए।

-sponsored-

सहरसा : गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर खाक

सिटी पोस्ट लाइव : रविवार को सहरसा सदर थाना के भवी साह चौक स्थित एक मकान में गैस सिलेंडर से अचानक तेजी से निकली गैस आग लग गयी। देखते ही देखते आग की लपट इतनी तेज हो गई कि घर के लोग भी भाग खड़े हुए। आसपास के लोग जमा तो हूए लेकिन आग पर काबू पाने की वे हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। लेकिन लोगों ने किसी तरह हिम्मत जुटाई और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तबतक लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो चुकी थी। भवी साह चौक निवासी नीरज साह के घर तरियामा के नारायण यादव किराया में रहते थे।

Also Read

-sponsored-

नारायण यादव के किराए के घर में गैस चूल्हा से आग लग गयी जिसमें एक नई मोटर साईकल, 50 हजार की नगदी, करीब ढ़ाई लाख के जेवर और घर में रखे तमाम कीमती सामान सहित कपड़े जलकर राख हो गए। पीड़ित नारायण यादव ने कहा कि वे घुपचुप सहित अन्य खाद्य सामग्री का फुटकर कारोबार करते हैं। बेटी की शादी तय हो गयी थी ।इसके लिए रुपये, गहने और अन्य सामान खरीदकर घर में रखे थे लेकिन उनकी किस्मत में ही आग लग गयी। सारा कुछ जलकर खाक हो गए ।अब वे अपनी बेटी की शादी कैसे करेंगे? इससे अच्छा होता कि वह खुद इस दुनिया से विदा हो जाते।

वाकई नारायण यादव को ना केवल लाखों का नुकसान हुआ है बल्कि उनके सारे सपने जलकर खाक हो गए हैं। अब आगे यह देखना बेहद जरूरी है कि इस दुर्घटना को लेकर आपदा विभाग कितना गम्भीर होता है और इस पीड़ित को कैसी सरकारी राहत मिलती है। खबर लिखे जाने तक,मौके पर पुलिस या प्रशासन के बड़े अधिकारी से लेकर कोई मुलाजिम तक नहीं पहुँचे थे। स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना जिले के तमाम वरीय अधिकारी को दी थी लेकिन चुनाव की वजह से किसी अधिकारी ने इस घटना को कोई तवज्जो नहीं दिया।

सहरसा से संकेत सिंह की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.