By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कटिहार में आई आंधी-तूफान और बारिश ने ली यात्री की जान, रेलवे प्लेटफार्म पर लगा शेड गिरा

;

- sponsored -

बिहार में मौसन ने करवट ली है, जगह-जगह आंधी-तूफान और बारिश ने तबाही भी मचाई है. इसी क्रम में मंगलवार की रात आई आंधी ने एक यात्री की जान भी ले ली है.

-sponsored-

-sponsored-

कटिहार में आई आंधी-तूफान और बारिश ने ली यात्री की जान, रेलवे प्लेटफार्म पर लगा शेड गिरा

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में मौसन ने करवट ली है, जगह-जगह आंधी-तूफान और बारिश ने तबाही भी मचाई है. इसी क्रम में मंगलवार की रात आई आंधी ने एक यात्री की जान भी ले ली है. दरअसल तेज आंधी पानी से कटिहार रेलवे प्लेटफार्म पर लगा शेड गिर गया. इस हादसे में जहां एक यात्री की मौत हो गई वहीं तीन लोग घायल हो गए. मृतक रेल यात्री की पहचान मालदा जिले के 40 वर्षीय मोहम्मद भोलू के रूप में हुई है. घायलों की पहचान मधेपुरा के उपेंद्र शाह, प्रदीप कुमार साह, मालदा के सज्जन महतो के रूप में हुई है.

घटना की सूचना के बाद मंडल रेल प्रबंधक सीपी गुप्ता दल बल के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. डीसीएम विवेकानंद द्विवेदी, सीनियर डीईएन, डीसीएम, रेलवे अस्पताल के सीएमएस समेत कई विभाग के रेल अधिकारी स्टेशन पर पहुंचे हैं. जानकारी के अनुसार कटिहार प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर आम्रपाली एक्सप्रेस अमृतसर के लिए जाने वाली थी इसी बीच अचानक तेज हवा चलने लगी और झमाझम बारिश भी होने लगी इसी दौरान आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन के अंतिम बोगी के पास प्लेटफॉर्म का शेड टूट कर नीचे गिर गया.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इस घटना के दौरान काफी अफरा-तफरी मच गई. प्लेटफॉर्म बैठे कुछ लोग ट्रेन के अंदर चले गए. बताया जाता है तूफान से बिजली का तार ट्रेन के बोगी में सट गया इससे ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. सीनियर डीसीएम विवेकानंद द्विवेदी ने एक यात्री की मरने की पुष्टि कर रहे हैं साथ ही तीन यात्रियों के घायल होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि घटना के कारणों का सही पता लगाया जा रहा है. मृतक रेल यात्री के साथ उसके परिजन थे.

बताते चलें मौसम विज्ञान विभाग ने राजधानी पटना सहित कई जिलों में आंधी, बारिश और ठनका गिरने का अलर्ट जारी किया है. राज्य के 19 जिलों को अलर्ट पर रखा गया है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण इस तरह की स्थिति पैदा हुई है. 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ ही कुछ जगहों पर गरज से साथ मध्यम बारिश होने की भी संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार मुजफ्फपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, छपरा, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा में में हाई अलर्ट जारी किया गया है. वहीँ पटना, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, नालंदा, औरंगाबाद, जहानाबाद, गया, नवादा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया और जमुई में भी आंधी-पानी के आसार हैं.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.