By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

राजेन्द्र सेतु पर सभी वाहनों के परिचालन पर लगी रोक, डीएम ने जारी किया आदेश.

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

राजेन्द्र सेतु पर सभी वाहनों के परिचालन पर लगी रोक, डीएम ने जारी किया आदेश.

सिटी पोस्ट लाइव : बेगूसराय से एक बड़ी खबर आ रही है. दो दिन पहले सिटी पोस्ट ने आपको ये खबर दी थी कि बेगूसराय का सिमरिया घाट का  राजेन्द्र सेतु जर्जर हो चूका है. कभी भी इसके ऊपर वाहनों के परिचालन की वजह से एक बड़ी दुर्घटना हो सकती है. उस खबर पर्संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने राजेंद्र सेतु पर सभी तरह के वाहनों के परिचालन पर मंगलवार से रोक लगा दी है. डीएम के निर्देश के अनुसार पुल के मरम्मत कार्य पूर्ण होने के बाद अब गाड़ियों का परिचालन शुरू होगा.

गौरतलब है कि वाहनों का परिचालन रोकने संबंधी रेलवे की चिट्‌ठी के बाद एनएचएआई ने एक रिपोर्ट तैयार की है. एनएचएआई के इंजीनियरों ने रिपोर्ट में पुल के कई अहम हिस्से को खतरनाक बताया है.इसके बाद डीएम ने परिचालन रोकने का फैसला लिया है.गौरतलब है कि एनएचएआई का कहना है कि यदि पुल पर वाहनों का परिचालन बंद नहीं किया गया तो इसका कोई हिस्सा कभी भी टूट सकता है. इस पर बाइक और ई-रिक्शा को छोड़ कर किसी भी प्रकार का वाहन चलाना खतरनाक है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

राजेंद्र पुल पर परिचालन बंद होने के बाद उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार आने के लिए वाहनों के पास गांधी सेतु और जेपी सेतु का विकल्प होगा. इस दौरान उनका सफर लगभग 30 किमी बढ़ जाएगा. हालांकि पुल से ट्रेन का सफर जारी रहेगा.इस पुल के बंद हो जाने से गांधी सेतु पर भी लोड बढ़ जाएगा क्योंकि अब सभी वाहनों को गांधी सेतु या फिर दीघा पूल से होकर ही बेगूसराय जाना होगा.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.