By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अमृतसर रेल हादसे के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं, ट्रैक पर बंद थी रेलवे क्रॉसिंग

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

अमृतसर रेल हादसे के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं, ट्रैक पर बंद थी रेलवे क्रॉसिंग

सिटी पोस्ट लाइव : अमृतसर रेल हादसे पर  रेलवे की प्रतिक्रिया सामने आ गई है. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने कहा है कि इस दुर्घटना के लिए रेलवे जिम्मेदार नहीं है. ट्रैक पर दो क्रॉसिंग हैं, दोनों बंद थे. यह मेन लाइन है. वहां स्पीड लिमिट की कोई बंदिश नहीं है.उधर अमृतसर में घटना स्थल पर पहुंच कर रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि रेलवे प्रशासन हर तरह की मदद कर रहा है. यह राजनीति करने का समय नहीं है. घायलों को मेडिकल सहायता देने का समय है. रेलवे प्रशासन को इस कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं थी.

पंजाब के अमृतसर में दशहरे के मौके पर रावण दहन के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से कम से कम 60 लोगों की मौत हो गई. अमृतसर के सिविल अस्‍पताल के सीएमओ ने बताया कि हादसे में 61 लोगों की मौत और 71 के घायल होने की पुष्टि की है.हादसा जोड़ा रेल फाटक के पास उस वक्‍त हुआ जब पठानकोट से अमृतसर जा रही डेमू ट्रेन गुजर रही थी. मरने वालों में ज्‍यादातर लोग उत्‍तर प्रदेश और बिहार के लोग हैं. मौके पर कम से कम 300 लोग मौजूद थे.ये सभी लोग  पटरियों के निकट एक मैदान में रावण दहन देख रहे थे.अधिकारियों ने बताया कि रावण के पुतले को आग लगाने और पटाखे फूटने के बाद भीड़ में से कुछ लोग रेल की पटरियों की ओर बढ़ना शुरू हो गए जहां पहले से ही बड़ी संख्या में लोग खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

उन्होंने बताया कि उसी वक्त दो विपरीत दिशाओं से एक साथ दो ट्रेनें आई और लोगों को बचने का बहुत कम समय मिला. उन्होंने बताया कि एक ट्रेन की चपेट में कई लोग आ गए.इस हादसे को लेकर लोगों में तो आक्रोश व्याप्त है ही, राजनीति भी तेज हो गई है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.