By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

रामगढ़: चुटूपालू घाटी में दुर्घटना, एक की मौत, 11 घायल

- sponsored -

रामगढ़ थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां चोर गिरोह के सदस्य कभी घरों में सेंधमारी कर रहे हैं, तो कभी सीसीएल के गोदाम खाली कर दे रहे हैं।

रामगढ़: चुटूपालू घाटी में दुर्घटना, एक की मौत, 11 घायल

सिटी पोस्ट लाइव, रामगढ़: रामगढ़ थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां चोर गिरोह के सदस्य कभी घरों में सेंधमारी कर रहे हैं, तो कभी सीसीएल के गोदाम खाली कर दे रहे हैं। मंगलवार की देर रात चोरों ने अंडाें से भरे एक ट्रक को ही चुराने की साजिश रच डाली। यहां तक कि उस ट्रक को चोर उड़ा ले भी गए लेकिन पुलिस की सक्रियता और सूझबूझ की वजह से ट्रक बरामद कर लिया गया। साथ ही पुलिस ने इस वारदात में शामिल दो चोरों को भी गिरफ्तार किया है। इस छापेमारी में एक चोर पूर्नी मंडप निवासी नीरज साव भागने में सफल रहा। गिरफ्तार चोरों में किसान नगर निवासी दिनेश दांगी और पतरातू बस्ती स्थित कृषि विभाग के क्वार्टर में रहने वाला कैलाश सिंह भी है। इसकी पुष्टि करते हुए रामगढ़ थाना प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि शहर के नई सराय निवासी अंडा व्यवसाई जियाउल हक खान का ट्रक सीजी 10 एम 2586 छत्तीसगढ़ से अंडा लेकर रामगढ़ पहुंचा था। यह ट्रक खाली होने के लिए नईसराय मोड़ पर खड़ा था। इसी ट्रक को चुराने के लिए नीरज साहू, कैलाश सिंह और दिनेश दांगी ने साजिश रची। इन तीनों ने पहले अरगड्डा रोड स्थित पोचरा बस्ती में शराब पी। इसके बाद नीरज अपनी बाइक से अपने दोनों साथियों के संग रामगढ़ पहुंचा। यहीं उसने कैलाश सिंह को गाड़ी चोरी करने के लिए भेजा। बाकी दोनों साथियों ने रेकी के लिए सुभाष चौक पर अपना अड्डा जमा लिया।

नो इंट्री के परिवर्तित समय के कारण पकड़े गए चोर 
ट्रक चोरी की साजिश इसलिए विफल हो गई, क्योंकि जिला प्रशासन ने शहर में नो एंट्री के समय में एक सप्ताह पहले ही बदलाव कर दिया था। चोरों की साजिश थी कि रात 8:00 बजे नो एंट्री खत्म होती है। इसके बाद बड़ी संख्या में भारी वाहन एक साथ शहर पार करते हैं। इसी दौरान अंडाें से लदे ट्रक को भी चुराने और फिर उसे रांची की ओर ले जाने की योजना थी। इसी योजना के तहत रात लगभग 9:30 बजे कैलाश उस ट्रक को चोरी कर सुभाष चौक पर पहुंचा। चौक पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस ने देखा कि नो एंट्री का समय रात 10:00 बजे खत्म होता है लेकिन यह ट्रक रात 9:30 बजे ही कैसे शहर पार कर रहा है। पुलिस ने जब उसे रोका तो ट्रक तेजी से भगाते हुए कैलाश भाग निकला। पुलिस ने बाइक से उसका पीछा भी किया और फिर भागते ट्रक को रांची रोड स्थित सिंह होटल के पास से पकड़ा।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.