By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पटना के बाद अब जापान में तूफ़ानी बारिश का क़हर

;

- sponsored -

पटना के बाद अब जापान में तूफ़ानी बारिश का क़हर. तूफ़ान की वजह से जानमाल के नुकसान की ख़बरें मिल रही हैं. टोक्यो के पूर्व में स्थित चिबा में एक व्यक्ति अपनी कार पलटने की वजह से मारा गया. कम से कम 60 अन्य लोग घायल भी हुए हैं.गंभीर होते हालात के मद्देनज़र 70 लाख से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा गया है.

-sponsored-

-sponsored-

पटना के बाद अब जापान में तूफ़ानी बारिश का क़हर

सिटी पोस्ट लाइव : जिन लोगों के परिजन जापान में रहते हैं, उनकी चिंता बढ़ गई है.जापान में मूसलाधार बारिश और तूफ़ानी हवाओं ने ज़्यादातर हिस्सों को अस्त-व्यस्त कर दिया है. चक्रवाती तूफ़ान हेगीबिस राजधानी टोक्यो के दक्षिण-पश्चिम में इज़ु प्रायद्वीप की मुख्य भूमि पर स्थानीय समयानुसार शाम 7 बजे के आसपास टकराया.फिलहाल ये तूफ़ान 225 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से देश के पूर्वी तट की ओर बढ़ रहा है. जापान की मौजूदा तस्वीर बीते 60 वर्षों में सबसे बदतर हालत हो सकती है.

तूफ़ान की वजह से जानमाल के नुकसान की ख़बरें मिल रही हैं. टोक्यो के पूर्व में स्थित चिबा में एक व्यक्ति अपनी कार पलटने की वजह से मारा गया. कम से कम 60 अन्य लोग घायल भी हुए हैं.गंभीर होते हालात के मद्देनज़र 70 लाख से अधिक लोगों को अपने घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा गया है. लेकिन सिर्फ 50 हज़ार लोगों ने ही अपना घर छोड़कर जाना मुनासिब समझा.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

ट्रेन सेवाएं बाधित हैं, एक हज़ार से अधिक विमान हवाई अड्डों पर खड़े हैं. हज़ारों घर बिजली नहीं होने की वजह से अंधेरे में डूबे हैं.मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राजधानी टोक्यो में शनिवार और रविवार के बीच आधा मीटर तक बारिश हो सकती है.इस बात की भी आशंका है कि भारी बारिश की वजह से भूस्खलन और बाढ़ के हालात पैदा हो सकते हैं.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.