By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पुलकित मिश्रा को क्राइम ब्रांच ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया.

Ghaziabad Spiritual Guru Pulkit Maharaj Arrested: Incited Saffrons To Become Terrorists, Court Sent To Jail; Bail rejected

HTML Code here
;

- sponsored -

पुलकित महाराज यह बताता था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आध्यात्मिक गुरु है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट LIVE – उत्तर प्रदेश की गाजियाबाद पुलिस ने विवादित बयान देने के मामले में आध्यात्मिक गुरु पुलकित मिश्रा उर्फ पुलकित महाराज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलकित मिश्रा पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर हिंदुओं को आतंकी बनने के लिए उकसाया। साहिबाबाद पुलिस ने पुलकित मिश्रा को IPC की धारा 153A, 505(1)(B), 505(1)(C) और 295A के तहत गिरफ्तार किया है।

 

पुलकित मिश्रा को कोर्ट में पेश करके जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने ऑन डॉक्यूमेंट्स पुलिस मिश्रा की गिरफ्तारी साहिबाबाद में शालीमार गार्डन एक्सटेंशन स्थित घर से दिखाई है। तीन दिन पहले सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें पुलकित पुलकित मिश्रा ने भगवा पहनने वालों के लिए कहा था कि वो अब आतंकी बन जाएं और गोलियों से जवाब दें। एक तरह से पुलकित मिश्रा ने हिंदुओं को आतंकी बनने के लिए उकसाया था। SP सिटी निपुण अग्रवाल के निर्देश पर पुलकित के खिलाफ थाना साहिबाबाद में केस दर्ज किया गया था।

 

कोर्ट में पेश होने के तुरंत बाद पुलकित मिश्रा के अधिवक्ता ने जमानत अर्जी मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में दाखिल की। कोर्ट ने अपराध की प्रवृत्ति, गंभीरता और परिस्थितियों को देखते हुए जमानत अर्जी निरस्त कर दी। पुलकित मिश्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इस तस्वीर को दिखाकर पुलकित महाराज यह बताता था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आध्यात्मिक गुरु है।
इस तस्वीर को दिखाकर पुलकित महाराज यह बताता था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आध्यात्मिक गुरु है।

वीवीआईपी सुविधाएं लेता था।

विधाएं लेता थापुलकित मिश्रा को साल-2018 में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया था। आरोप था कि पुलकित खुद को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अध्यात्मिक गुरु बताता था और तमाम राज्यों में भ्रमण के दौरान वीवीआईपी सुविधाएं लेता था। वह खुद को दिल्ली की एक मिनिस्ट्री में सीनियर ऑफिसर भी बताता था। बाद में पता चला कि ऐसा कुछ भी नहीं है।

 

इसके बाद उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा गया। सोशल मीडिया अकाउंट पर पुलकित मिश्रा उर्फ पुलकित महाराज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बाबा रामदेव समेत तमाम मंत्रियों और बड़ी हस्तियों के साथ फोटो मौजूद हैं।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.