City Post Live
NEWS 24x7

झुकना आसान है, लड़ना बहुत मुश्किल: तेजस्वी यादव.

से CBI, बहन मीसा से ED कर रही पूछताछ; डिप्टी सीएम बोले-

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : नौकरी के बदले जमीन घोटाला (Land For Job Scam Case) मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) से दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में पूछताछ कर रही है. दूसरी तरफ उनकी बड़ी बहन और राज्यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ्तर में पूछताछ चल रही है.सीबीआई दफ्तर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने हमेशा जांच एजेंसियों का सहयोग किया है, लेकिन देश में स्थिति यह है कि झुकना बहुत आसान है और लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है. हमने लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे.

तेजस्वी यादव को सीबीआई तीन बार पूछताछ के लिए समन जारी कर चुकी थी. बिहार के उपमुख्यमंत्री ने बीते बुधवार को सीबीआई की ओर से जारी समन को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी थी. हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) से उन्हें कोई राहत नहीं मिली और उन्हें 25 मार्च को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया गया.उल्लेखनीय है कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव, पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत 16 लोगों को सीबीआई ने आरोपित बनाया है. 2004 से 2009 के दौरान लालू यादव के रेल मंत्री रहते अपने करीबियों से जमीन लेकर नौकरी देने का आरोप है.

पिछले दिनों लालू परिवार से सीबीआई की पूछताछ और कई राज्यों में ईडी की छापेमारी के बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार 15 मार्च को सुनवाई हुई। कोर्ट ने लालू परिवार को तत्काल राहत देते हुए लालू यादव (Lalu Yadav), राबड़ी देवी (Rabri Devi) और बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) को जमानत दे दी है। इस मामले में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.