By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पुणे के भीषण हादसे में कटिहार के एक हीं गांव के 16 लोगों की गयी जान

;

- sponsored -

महाराष्ट्र के पुणे में भीषण हादसा हुआ है जिसमें बिहार के पंद्रह लोगों की मौत हुई है। इस दर्दनाक हादसे में मरने वाले सभी पंद्रह लोग एक हीं गांव के हैं। घटना के संबंध में जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक महाराष्ट्र के पुणे स्थित कोंढवा में शनिवार को एक सोसायटी की दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई है.

-sponsored-

-sponsored-

पुणे के भीषण हादसे में कटिहार के एक हीं गांव के 16 लोगों की गयी जान

सिटी पोस्ट लाइवः महाराष्ट्र के पुणे में भीषण हादसा हुआ है जिसमें बिहार के पंद्रह लोगों की मौत हुई है। इस दर्दनाक हादसे में मरने वाले सभी पंद्रह लोग एक हीं गांव के हैं। घटना के संबंध में जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक महाराष्ट्र के पुणे स्थित कोंढवा में शनिवार को एक सोसायटी की दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई है. हादसा पुणे कोंढवा इलाके में तालाब मस्जिद के पास हुआ जहां 60 फीट ऊंची एक दीवार ढहकर वहां बनी टिन के झोपड़ियों पर गिर गई.दीवार गिरने से 4 बच्चों समेत 17 लोगों की मौत हुई है, जबकि कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है .

वहीं पुणे जिला प्रशासन ने 15 लोगों के मौत की पुष्टि मौके पर राहत और बचाव का कार्य भी जारी है. मृतकों में ज्यादातर कटिहार के निवासी हैं. 17 मृतकों में 15 कटिहार के बलरामपुर थाना क्षेत्र के बघार गांव के निवासी बताए जा रहे हैं. कटिहार जिलाधिकारी ने भी इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतकों में सभी मजदूर बलरामपुर के बघार गांव के ही हैं. मामले की जानकारी मिलने के बाद बारसोई अनुमण्डल पदाधिकारी को बघार गांव भेज दिया गया है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

हादसे की सूचना मिलते ही गांव में कोहराम मच गया है. जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार हुए सभी मजदूर कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले थे. जिस इलाके में ये हादसा हुआ है वहां बिहार और बंगाल के मजदूर ही रह रहे थे. फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि मृतकों में नौ पुरुष, एक महिला और चार बच्चे शामिल हैं. घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को बिहार सरकार 2-2 लाख रूपये मुआवजा देगी साथ हीं घायलों को 50 हजार रूपये मिलेगी। सीएम नीतीश ने इसकी घोषणा कर दी है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.