By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आज विदेश से पटना एयरपोर्ट पर उतरेंगे 2 हजार लोग, सभी जायेगें आइसोलेशन वार्ड.

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

आज विदेश से पटना एयरपोर्ट पर उतरेंगे 2 हजार लोग, सभी जायेगें आइसोलेशन वार्ड.

सिटी पोस्ट लाइव : पटना एअरपोर्ट पर आज करीब दो हजार ऐसे यात्री उतरेगें जो विदेश से आ रहे हैं. खबर के अनुसार कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के को ध्यान में रखते हुए विदेश से पटना पहुँच रहे सभी  दो हजार लोगों की जांच की जायेगी. पटना के सिविल सर्जन डॉ राज को राज किशोर चौधरी के अनुसार आज 2 हजार की संख्या में विदेश से लोग स्वदेश लौट रहे हैं जिसमे ज्यादातर खाड़ी देश से हैं.

पटना के सिविल सर्जन डॉ राजकिशोर चौधरी के आज गुरुवार की सुबह से ही ईन यात्रियों के पटना एयरपोर्ट पर इनके उतरने का सिलसिला  शुरू हो जाएगा जो देर शाम तक चलेगा.एहतियात के तौर पर एअरपोर्ट पर  सरकार द्वारा यात्रियों किसेहत की जांच के लिए ख़ास  इंतजाम किये गए हैं. सिविल सर्जन के अनुसार विदेशों से लौटने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी.

Also Read

-sponsored-

पहली श्रेणी के वैसे मरीज होंगे जो कोरोना से अत्यधिक पीड़ित  सात देशों से लौटकर आए हैं. उन्हें एयरपोर्ट से सीधे आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया जाएगा. इसी तरह अन्य देशों से भी लौटे मरीजों का स्क्रीनिंग किया जाएगा. अगर उनमें कोरोना के लक्षण पाए गए तो उन्हें भी इसी श्रेणी के मरीज में रखकर आइसोलेशन वार्ड भेज दिया जाएगा. वैसे लोग जो इन देशों से तो जरूर आए हैं लेकिन उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं है.

 अगर उनकी उम्र 60 वर्ष या उससे अधिक है और वह शुगर वीपी ,सांस के मरीज हैं तो उन्हें सीधे पाटलिपुत्र अशोक होटल में बनाए गए क्वारनटिन सेंटर में रखा जाएगा. विदेशों से लौटे वैसे लोग जिनकी उम्र 60 साल से तो कम है और उनमें कोई भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं उन्हें घर दिया जाएगा लेकिन घर लेकिन 14 दिनों तक उन्हें घर में ही सेल्फ आइसोलेशन में रहना होगा.

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.