By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड में कोरोना संक्रमित 41 नये मरीज मिले, संख्या बढ़कर 564 पहुंची

;

- sponsored -

झारखंड में शनिवार को कोरोना संक्रमित 41 नये मरीजों की पहचान हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 564 पहुंच गयी है।

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में शनिवार को कोरोना संक्रमित 41 नये मरीजों की पहचान हुई है। इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 564 पहुंच गयी है। शनिवार को सबसे अधिक 27 कोरोना संक्रमित मरीज पूर्वी सिंहभूम (जमशेपुर) जिले में मिले। इसके अलावा हजारीबाग और सिमडेगा में चार-चार, खूंटी व गढ़वा में 2-2 और गुमला और पलामू में एक-एक नये कोरोना संक्रमित नये मरीज मिले। सबसे अधिक जमशेदपुर से 27 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है।   ये सभी प्रवासी हैं और देश के अलग-अलग शहरों से जमशेदपुर पहुंचे थे। यहां आने के बाद इनमें से 25 लोगों को स्वाब सैंपल लेने के बाद क्वारैंटाइन सेंटर भेजा गया था, जबकि दो लोग अपने घर मानगो के दाईगुट्टू और जुगसलाई पुरानी बस्ती में होम क्वारैंटाइन थे। उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने इसकी पुष्टि की है। एमजीएम से जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने सभी को टीएमएच के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया है। वहीं दाईगुट्टू और जुगसलाई पुरानी बस्ती में मिले दोनो पॉजिटिव मरीज के घर के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए उसे सील कर दिया गया है।

वहीं हजारीबाग जिले शनिवार को देर शाम चार नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. संजय जायसवाल ने की है। बताया गया है कि इसमें से दो टाटीझरिया के रहने वाले हैं। वहीं एक बरकट्ठा का जबकि एक अन्य संक्रमित सदर प्रखंड के बड़ासी का रहने वाला है। दो संक्रमित टाटीझरिया के झरपो क्वारेंटीन सेंटर में ही रह रहा है। वहीं दो अन्य संक्रमित सदर प्रखंड के सिलवार में स्थित आईटीआई के क्वारेंटीन सेंटर में रह रहा है। इनमें से एक महिला के भी संक्रमित होने की बात कही जा रही है। सिलवार क्वारेंटीन सेंटर में रह रही महिला संक्रमित दिल्ली से लौटी थी, वहीं संक्रमित व्यक्ति मुम्बई से लौटा है। चारों को इलाज हेतु हजारीबाग लाए जाने का प्रयास शुरू कर दिया गया है।

सूचना है कि चारों का इलाज एचजेडबी आरोग्यम में रखकर किया जाएगा। इसके साथ ही हजारीबाग जिला में कोरोना संक्रमितों की संख्या 68 हो गई है। इसमें से 20 पूरी तरह ठीक होकर घर भेज जा चुके हैं। अब सक्रिय मामले 48 हो गया है। हालांकि संभावना जताई जा रही है कि एक दो दिनों में एक दर्जन से अधिक लोग ठीक होकर घर छोड़े जा सकते हैं। वहीं खूंटी जिले में खूंटी में 2 नए कोरोना पॉजिटिव मिले । दोनों मुम्बई से लौटे थे ।  एक रनियां और दूसरा मुरहू के रहने वाले है। सिमडेगा जिले में शनिवार को एक प्रवासी मजदूर की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। मजदूर ने अहमदाबाद में जांच का सैंपल दिया था। संक्रमित मरीज ठेठईटांगर प्रखंड के एसएस प्लस टू स्कूल जोराम स्थित क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया था। फिलहाल, उसे कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट करवा दिया गया है।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.