By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

शिवरात्रि को लेकर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजामः पुलिस अधीक्षक

Above Post Content

- sponsored -

पुलिस अधीक्षक  नरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर व शिव बारात रूट लाइन में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा कर संबंधित पुलिस पदाधिकारियों आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया।

Below Featured Image

-sponsored-

शिवरात्रि को लेकर श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पुख्ता इंतजामः पुलिस अधीक्षक

सिटी पोस्ट लाइव, देवघर: पुलिस अधीक्षक  नरेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में महाशिवरात्रि के अवसर पर मंदिर व शिव बारात रूट लाइन में श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा कर संबंधित पुलिस पदाधिकारियों आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। इसके अलावे समीक्षा बैठक के क्रम में उन्होंने अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री विकास चंद्र श्रीवास्तव को निदेशित किया कि शिव बारात निकलने के क्रम में असमाजिक तत्वों पर विशेष नजर बनाये रखने हेतु सादे लिवास में पुलिस कर्मियों व अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति करने की बात कही। इसके अलावे श्रद्धालुओं के सुलभ जलार्पण को लेकर बाबा मंदिर प्रागंण से रूट लाईन तक प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मियों व पुलिस पदाधिकारियों को ब्रीफ करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जलार्पण को आने वाले श्रद्धालुओं के साथ अच्छा व्यवहार करते हुए अपने आधीन कर्मियों व अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए सभी कार्य करेंगे। इसके अलावे बैठक के दौरान उन्होंने प्रतिनियुक्त अधिकारियों व जवानों के स्थल पर भी विचार विमर्श करते हुए जानकारी दी कि महाशिवरात्रि के अवसर पर 275 एसआई व एएसआई रैंक के अधिकारी सहित 1055 जवानों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी। साथ हीं यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनायें रखने हेतु 100 यातायात पुलिस जवानों की प्रतिनियुक्ति भी की जायेगी।

इसके अलावे पुलिस अधीक्षक   नरेन्द्र कुमार सिंह द्वारा जानकारी दी गयी कि बाबा बैद्यनाथ पर जलार्पण हेतु कतारबद्ध श्रद्धालु एवं शिव बारात हेतु लोगो को सुरक्षित दर्शन कराने हेतु 53 प्रशिक्षु सब-इंस्पेक्टर का ब्रीफ किया गया कि किस तरह से महाशिवरात्रि के अवसर पर कार्य करना है। ब्रीफिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रशिक्षु सब-इंस्पेक्टर को निदेशित किया कि सभी अपने निर्धारित स्थल पर रहकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करेंगे साथी अपने-अपने आगे एवं पीछे वाले सब-इंस्पेक्टर के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करेंगे, ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने जानकारी दी कि प्रशिक्षु सब-इंस्पेक्टर के साथ- साथ अग्निशामक पदाधिकारी, एन०डी०आर०एफ० के अधिकारियों को भी महाशिवरात्रि के सफल संचालन हेतु उचित दिशा निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि निर्धारित स्थलों पर अग्निशामक गाड़ी कर्मीयो के साथ उपलब्ध रहेगी साथ ही एन०डी०आर०एफ० की टीम भी शिवगंगा पर तैनात रहेगी ताकि किसी भी प्रतिकूल परिस्थिति में आसानी से निपटा जा सके।  पुलिस अधीक्षक ने कहा कि श्रद्धालुओं के सुगम जलार्पण एवं सुरक्षित शिव बारात का दर्शन कराने हेतु क्यू०आर०टी० टीम को सादे लिबास में तैनाती की जाएगी। आगे उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के दौरान बॉम्ब दस्ता, ए०टी०एस०, स्वान दस्ता आदि भी महाशिवरात्रि के दौरान अपने कर्तव्य पर पूरी तरह से मुस्तैद रहेंगे। इस अवसर पर उपरोक्त के अलावे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास चंद्र श्रीवास्तव एवं सीसीआर डीएसपी  मधु कच्छप एवं इंस्पैक्टर, सब इस्पैक्टर आदि उपस्थित थें।

Also Read

-sponsored-

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.