By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड में क्लास 6 से ऊपर के सभी स्कूल खुलेंगे

HTML Code here
;

- sponsored -

झारखंड में अब क्लास 6 से ऊपर के सभी स्कूल  खुल जाएंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार की देर शाम चली झारखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में यह फैसला लिया गया।

-sponsored-

  • मंदिर और धार्मिक स्थलों में प्रति घंटे 100 की संख्या में प्रवेश की मिली अनुमति
  • दुर्गा पूजा में 5 फीट की मूर्ति स्थापित कर होगी पूजा-आराधना

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में अब क्लास 6 से ऊपर के सभी स्कूल  खुल जाएंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार की देर शाम चली झारखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक समाप्त होने के बाद  स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि क्लास 6 से ऊपर सभी स्कूल सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तकखुलेंगे, जबकि सारे काॅलेज पूर्व की भांति खुलेंगे।

 

इसके अलावा मंदिर और अन्यसभी धार्मिक स्थलों को भी खोलने क अनुमति दी गयी है। बड़े मंदिरों में प्रत्येक घंटे में 100 लोगों को पूजा की अनुमति दी जाएगी, जबकि सभी धार्मिक स्थलों में कोविड-19 गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए क्षमता के 50 फीसदी की संख्या में प्रवेश की अनुमति दी गयी है। इसके अलावा रेस्टूरेंट अब रात 11 बजे तक खुल सकेंगे। रविवार कोअब सभी दुकान और रेस्टूरेंट खुल सकेंगे।

[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

दुर्गा पूजा के संबंध में आपदा प्रबंधन मंत्री ने बताया कि 5 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित कर पूजा-अर्चना की अनुमति दी गयी है, लेकिन पंडाल में दर्शन की अनुमति नहीं होगी और प्रसाद का वितरण भी नहीं होगा। वहीं सिर्फ पूजा के दौरान ध्वनिविस्तारक यंत्र के उपयोग की अनुमति होगी। बैठक में मुख्य सचिव और गृह सचिव समेत अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Also Read
HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.