By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार के सभी स्कूल अभी रहेंगे बंद, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा

;

- sponsored -

कोरोना संक्रमण का खतरा अभी पूरी दुनिया से टला नहीं है, तो वहीं बिहार के शिक्षा मंत्री ने बिहार के सभी स्कूलों को अभी बंद ही रखने का निर्णय लिया है. शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने स्पष्ट कर दिया है कि, राज्य में कोरोना के कारण मार्च से बंद प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को खोलने को लेकर सरकार किसी भी तरह के जल्दबाजी में नहीं है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: कोरोना संक्रमण का खतरा अभी पूरी दुनिया से टला नहीं है, तो वहीं बिहार के शिक्षा मंत्री ने बिहार के सभी स्कूलों को अभी बंद ही रखने का निर्णय लिया है. शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने स्पष्ट कर दिया है कि, राज्य में कोरोना के कारण मार्च से बंद प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को खोलने को लेकर सरकार किसी भी तरह के जल्दबाजी में नहीं है.

खबर की माने तो शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए स्कूलों को खोल कर खतरा मोल नहीं सकते हैं. पढ़ाई के लिए हम बच्चों के जीवन को खतरे में नहीं डाल सकते हैं.

उनका यह भी कहना है कि, बिहार में उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी और एक्सपर्ट टीम के साथ सलाह मशवरा करने के बाद ही स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जायेगा. माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूल कोविड के गाइडलाइन्स का पालन करते हुए खोले गए हैं लेकिन संक्रमण के डर से बहुत कम बच्चे ही स्कूल पहुंच रहे हैं.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

सूत्रों के मुताबिक, कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 230632 पहुंच गई है और अब तक 1221 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 224221 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं पर अब भी प्रदेश में 5190 सक्रिय केस हैं. दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, जिसके कारण एक बार फिर से लॉकडाउन करने की स्थिति उत्पन्न हो रही है.

;

-sponsored-

Comments are closed.