City Post Live
NEWS 24x7

जमीन विवाद में आत्मदाह की कोशिश, मचा हडकंप.

अधिकारियों के सामने ही संजीव कुमार चौधरी ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को लगा ली आग.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के दरभंगा जिले में  जमीन विवाद मामले में जमीन मापी के दौरान एक व्यक्ति ने अपने शरीर पर पेट्रोल छिड़क  कर  आत्मदाह करने का प्रयास किया. आग लगने के बाद  व्यक्ति बेचैनी में इधर उधर दौड़ने लगा. पुलिस कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, जिससे एक पुलिसकर्मी की वर्दी में भी आग लग गई. काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया गया. लेकिन, तब तक पीड़ित परिवार के लोग और उग्र हो गए और पुलिस पर हमला कर दिया. पीड़ित को दरभंगा डीएमसीएच (DMCH) लाया गया जिसके बाद गंभीर हालत में उसे पीएमसीएच (PMCH) रेफर कर दिया गया.

दरभंगा के कमतौल थाना क्षेत्र के पिंडारुछ गांव में कोर्ट के निर्देश पर जमीन खाली कराने गए कमतौल थाना की पुलिस पर हमला करते हुए संजीव कुमार चौधरी ने पेट्रोल छिड़ककर खुद को आग लगा लिया. इस दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए है. बताया जाता है कि प्रशासन के कार्रवाई से नाराज हो कर संजीव कुमार चौधरी ने आग लगा लिया है. इस क्रम में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. जानकारी के अनुसार केवटी प्रखंड क्षेत्र के पिंडारुच गांव में वर्षों पूर्व से चल रहे अतिक्रमण विवाद मामले में बुधवार को केवटी के सीओ चंदन कुमार दल बल के साथ पूर्व में अतिक्रमण मुक्त करायें गये जमीन का सत्यापन करने पहुंचे थे.

बताया जाता है कि डॉ नागेन्द्र चौधरी और  संजीव कुमार चौधरी के बीच करीब 30 वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा है. इसी बीच पटना उच्च न्यायालय ने जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने आदेश दे दिया.  इसी आदेश के तहत पूर्व के सीओ बसंत कुमार चौधरी के नेतृत्व में अतिक्रमण मुक्त कराया गया था. इस मामले में एक पक्ष का आरोप है कि अतिक्रमण पूरी तरह मुक्त नहीं कराया गया था. वहीं संजीव चौधरी के पुत्र अंकित कुमार और उत्पन्न कुमार ने आरोप लगाया है कि गांव के ही रहने वाले आरोपी डॉक्टर नागेंद्र चौधरी, अमरनाथ चौधरी और सुमित कुमार चौधरी से कई वर्षों से भूमि विवाद चल रहा था, जिसको लेकर बार-बार मकान को खाली करने के लिए पूर्व के अंचल अधिकारी अजीत कुमार, सुमन कुमार चौधरी, बसंत कुमार सिंह के द्वारा मकान खाली करवा कर अतिक्रमण हटा दिया गया था. लेकिन, बुधवार को फिर से केवटी सीओ पुलिस बल के साथ घर पहुंच गए और मकान तोड़ने लगे जिसके बाद प्रसाशन के द्वारा घर में आग लगा दिया गया.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.