By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

भारत बंद का जोरदार असर, पप्पू समर्थक मचा रहे उपद्रव, सड़क पर निकले तो खतरा

भारत बंदः पटना-बिहटा NH को किया गया जाम, आरा में रोका गया ट्रेनों को, खगड़िया में बवा

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

भारत बंद का जोरदार असर, पप्पू समर्थक मचा रहे उपद्रव, सड़क पर निकले तो खतरा

सिटी पोस्ट लाइव : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के भारत बंद का व्यापक असर बिहार में भी दिखाई दे रहा है. पटना में बंद समर्थकों ने उत्पात मचाया है. जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में पटना की सड़कों पर उतरे. इस दौरान जाप के कार्यकर्ताओं ने उत्पात मचाते हुए गाड़ियों को निशाना बनाया. पटना के राजेंद्र नगर इलाके में पप्पू यादव के समर्थकों ने गाड़ियों पर पत्थर और लाठियां बरसाई जिससे कई गाड़ियों के शीशे टूट गये. हुड़दंगियों ने एनएमसीएच के डॉक्टरों की गाड़ी को भी निशाना बनाते हुए तोड़फोड़ की. बंद को लेकर सभी अहम हाईवे और पुलों पर यातायात ठप्प है. ट्रेन ट्रैफिक पर भी इसका बुरा असर पड़ा है.

पटना – मोकामा एनएच -31, मुजफ्फरपुर- बरौनी एनएच 28, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच -77, छपरा-पटना, जहानाबाद-पटना और दरभंगा-समस्तीपुर स्टेट हाई-वे पर प्रदर्शनकारियों ने ट्रैफिक रोक दिया है. पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु पर भी वाहनों की लंबी कतार देखी जा सकती है. हाजीपुर की ओर से आरजेडी समर्थकों ने सड़क पर टायर जलाकर ट्रैफिक रोक दिया है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

दरभंगा में सीपीआई समर्थकों ने ट्रेनें रोक दी हैं. आरा में डाउन विक्रमशिला एक्सप्रेस को आरजेडी समर्थकों ने रोक दिया है. जहानाबाद में रांची-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस फंसी हुई है. पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर भी सुबह-सुबह बंद समर्थक आ धमके. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई), मार्क्सवादी कम्युनिस्‍ट पार्टी (सीपीएम) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) भी बंद का समर्थन कर रही हैं.

शेखपुरा, लखीसराय, खगड़िया में भी बंद का असर देखा जा रहा है. राज्य के सारे स्कूल बंद कर दिए गए हैं. इससे पहले छह सितंबर को सवर्ण सेना ने एससी-एसटी एक्ट के खिलाफ भारत बंद का आह्वान किया था.मुजफ्फरपुर में कांग्रेस के भारत बंद को सफल बनाने के लिए राज्य के पार्टी प्रभारी राजेश लिलोठिया खुद जमे हुए हैं.

  भोजपुर जिले के आरा में भी भारत बंद का असर है. भारत बंद को लेकर बंद समर्थकों ने ट्रेनों को रोक दिया है. ट्रैक पर उतर कर भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. बंद समर्थकों ने आरा-पटना पैसेंजर ट्रेन को रोक दिया है. जमकर नारेबाजी हो रही है.वहीं खगड़िया में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं. बंद समर्थकों ने NH-31 को पूरी तरह से जाम किया हुआ है. बस स्टैंड के पास RJD नेताओं ने सड़क जाम किया है. जाम की वजह से आवागमन बाधित होने से वाहनों की लगी लंबी कतारें लगी हुई हैं. बंद समर्थक मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

कांग्रेस के बंद को लेकर मध्य प्रदेश पुलिस ने कमर कस ली है. कांग्रेस नेताओं ने शांतिपूर्ण तरीके से बंद का आह्वान किया है. पिछले अनुभव की वजह से पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. जिलों के पुलिस कंट्रोल रूम में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है. प्रदर्शन स्थल से लेकर हाईवे की सुरक्षा के लिए पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.