By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार:शराबबंदी कानून को सख्ती से नहीं लागू करने पर 41 पुलिसवालों को मिली सजा

- sponsored -

बिहार में शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने पुलिसवालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पूर्ण शराबबंदी को लागू करने में कोताही बरतनेवाले 41 पुलिसवालों पर पर पुलिस मुख्यालय ने बड़ी कारवाई की है. ये सभी 41 पुलिसवाले अब अगले 10 सालों तक थानाध्यक्ष और ओपी प्रभारी नहीं बन सकेंगे.

बिहार: शराबबंदी कानून को सख्ती से नहीं लागू करने पर 41 पुलिसवालों को मिली सजा

सिटी पोस्ट लाइव- बिहार में शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने के लिए पुलिस मुख्यालय ने पुलिसवालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पूर्ण शराबबंदी को लागू करने में कोताही बरतनेवाले 41 पुलिसवालों पर पर पुलिस मुख्यालय ने बड़ी कारवाई की है. ये सभी 41 पुलिसवाले अब अगले 10 सालों तक थानाध्यक्ष और ओपी प्रभारी नहीं बन सकेंगे. पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में लिस्‍ट जारी कर दिया है. तथा उन्हें एसएचओ बनने से वंचित कर दिया है. पुलिस मुख्यालय द्नारा जारी इस लिस्ट में पटना, मुजफ्फरपुर, कटिहार सीवान समेत 16 जिलों में तैनात 21 पुलिस अधिकारी शामिल हैं.

मालूम हो कि बिहार में शराबबंदी कानून में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सीएम ने कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी. सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भी शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू नहीं करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की बात कही थी ऐसे में पुलिस मुख्यालय द्वारा की गई इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया है.

Also Read

-sponsored-

आपको बता दें कि बिहार में नीतीश सरकार ने पूर्ण शराबबंदी लागू कर रखी है फिर भी शराब तस्कर पुलिसवालों की कोताही से या उनकी मिलीभगत से इसका कारोबार कर रहे हैं. कई बार ऐसे मामले भी आए हैं जब पुलिस ने शराब तो बरामद किया है लेकिन शराब तस्कर गिरफ्तार नहीं हो सके हैं. लेकिन अब सरकार और पुलिस मुख्यालय ने ऐसे पुलिसकर्मीयों के खिलाफ सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.