By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बाइक बोट घोटाला : यूपी एसटीएफ ने 50 हजार के इनामी को दबोचा 

;

- sponsored -

पैतीस सौ करोड़ के बाइक बोट घोटाले के मामले में स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: पैतीस सौ करोड़ के बाइक बोट घोटाले के मामले में स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया है। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। इस घोटाले की जांच ईओडब्ल्यू कर रहा था। यूपी एसटीएफ ने बाइक बोट घोटाले के आरोपित 50 हजार के इनामी बीएन तिवारी को गोमती नगर से गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ टीम उससे पूछताछ कर रही है। उसे नोएडा के दादरी थाने में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि  यह नोएडा का सबसे बड़ा घोटाला है, जिसके शिकार हुए लोगों की संख्या आठ लाख से भी अधिक है। इस घोटाले को 42 हजार करोड़ से अधिक का आंका जा रहा है। इस मामले की जांच कई जांच एजेंसियों द्वारा की जा रही है। क्राइम ब्रांच भी इस मामले से जुड़े 12 मुकदमों की जांच कर रही है।
23 आरोपितों की हो चुकी गिरफ्तारी 
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बाइक बोट घोटाले में जांच एजेंसियों द्वारा अभी तक सिर्फ 23 आरोपितों को ही गिरफ्तार किया जा सका है। फरवरी 2020 से इस प्रकरण की जांच में जुटी ईओडब्ल्यू ने सबसे अधिक 11 आरोपितों की गिरफ्तारी की है। जांच एजेंसियों को अब संजय भाटी की पत्नी दीप्ती बहल और बिजेंद्र हुड्डा, लोकेंद्र और भूदेव की सबसे अधिक तलाश है, जिन्हें घोटाले की सबसे अहम कड़ी माना जा रहा है।
निजी न्यूज चैनल का मालिक 
3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले के आरोपित बीएन तिवारी लाइव टुडे न्यूज चैनल का मालिक है। बीएन तिवारी पर प्रदेश के इस बड़े घोटाले में करोड़ों की हेराफेरी का गंभीर आरोप है।
;

-sponsored-

Comments are closed.