By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हिंदुस्तान नहीं बोलने वाले पाकिस्तान चले जाए, BJP-JDU ने मिलकर AIMIM पर बोला हमला

;

- sponsored -

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM विधायक के हिंदुस्तान न बोलने से हंगामा मच गया। AIMIM विधायक अख्तरुल इमान शपथ के दौरान भारत बोलने पर अड़े हुए थे। उन्हें हिंदुस्तान बोलने पर आपत्ति थी। इस दौरान सदन में खूब हंमागा भी हुआ। बीजेपी विधायक ने तो कह दिया कि जिन्हें हिंदुस्तान नहीं बोलना है वे पाकिस्तान चले जाए। वहीं जेडीयू ने एआईएमआईएम के विधायक के व्यवहार पर आपत्ति जतायी।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM विधायक के हिंदुस्तान न बोलने से हंगामा मच गया। AIMIM विधायक अख्तरुल इमान शपथ के दौरान भारत बोलने पर अड़े हुए थे। उन्हें हिंदुस्तान बोलने पर आपत्ति थी। इस दौरान सदन में खूब हंमागा भी हुआ। बीजेपी विधायक ने तो कह दिया कि जिन्हें हिंदुस्तान नहीं बोलना है वे पाकिस्तान चले जाए। वहीं जेडीयू ने एआईएमआईएम के विधायक के व्यवहार पर आपत्ति जतायी।

जेडीयू नेता मदन सहनी ने कहा कि विधायक को हिन्‍दुस्तान बोलना चाहिए था। हिदुस्तान बोलने में कोई हर्ज नहीं है। वह भारत बोलने पर अड़े हुए थे, जबकि उनके भाषण में भारत की जगह हिंदुस्तान लिखा था। वहीं, बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जिन्हें हिंदुस्तान बोलने पर दिक्कत है वो पाकिस्तान जाए. ऐसे लोगों को भारत में रहने का कोई हक नहीं. ऐसे लोगों को सदन छोड़कर पाकिस्तान चले जाना चाहिए। ऐसे लोग देश को तोड़ने वाले हैं।

दरअसल, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक अख्तरुल इमान ने शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जताई। अख्तरुल इमान को उर्दू भाषा में शपथ लेनी थी, लेकिन उर्दू में भारत की जगह हिंदुस्तान शब्द के इस्तेमाल पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए प्रोटेम स्पीकर से भारत शब्द का इस्तेमाल करने की मांग की। हालांकि, बाद में अख्तरुल इमान ने कहा कि वे आपत्ति नहीं जता रहे, बल्कि सलाह दी है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

;

-sponsored-

Comments are closed.