By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सस्ती गाड़ियाँ खरीदने का बड़ा मौका, 1अप्रैल से होगी केवल बीएस-6 के वाहनों की बिक्री.

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

सस्ती गाड़ियाँ खरीदने का बड़ा मौका, 1अप्रैल से होगी केवल बीएस-6 के वाहनों की बिक्री.

सिटी पोस्ट लाइव :वाहनों खरीदने वालों के लिए सस्ता वाहन पाने का सुनहरा मौका है. बिहार में 1 अप्रैल 2020 के बाद अब बीएस-4 वाहनों की न तो बिक्री होगी और न ही उसका रजिस्ट्रेशन होगा. बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग जायेगा. जाहिर है सभी कंपनिया अपने पुराने वाहनों को 31 मार्च से पहले बेच लेना चाहेगीं और इसके लिए उन्हें ग्राहकों को लुभावने ऑफर देने होगें.

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा है कि हालांकि बीएस-4 जो पहले से खरीदे गए हैं उनके चलाने पर किसी प्रकार की रोक नहीं रहेगी. उन्हें केवल प्रदूषण प्रमाण पत्र अद्यतन रखना होगा.परिवहन सचिव ने कहा है पूर्व में खरीदे गए बीएस-4 वाहनों के परिचालन पर किसी प्रकार की रोक नहीं रहेगी. उसे पूर्ववत चलाया जा सकता है. केवल प्रदूषण प्रमाण पत्र अद्यतन रखना होगा. लेकिन किसी भी शो रूम में बीएस- 4 की गाड़ी 1 अप्रैल के बाद नहीं पायी जानी चाहिए. इसके लिए 1 अप्रैल के बाद विशेष जांच अभियान भी चलाया जाएगा.

Also Read

-sponsored-

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि विगत वर्षों में देखा गया था कि अवधि समाप्त होने के बाद भी वाहन की खरीद बिक्री होती थी उस पर पूरी तरह रोक रहेगी. उन्हीं वाहनों को खरीद बिक्री के लिए माना जायेगा जिनका रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन वाहन के सॉफ्टवेयर पर अप्लाई हो चुका होगा. आवेदन 31 मार्च तक ही स्वीकार की जाएगी. उसके बाद कोई भी रजिस्ट्रेशन का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा ताकि कोई भी विक्रेता बैक डेटिंग कर नहीं बेच सकें.

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.