By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आधुनिक सेटेलाइट स्टेशन में तब्दील होगा ‘छावनी रेलवे स्टेशन’

;

- sponsored -

गोरखपुर स्थित छावनी रेलवे स्टेशन का कायाकल्प शुरू है। इसे आधुनिक सेटेलाइट रेलवे स्टेशन के रूप में तब्दील करने का कार्य गति पर है। स्टेशन पर चल रहा भवन निर्माण अंतिम चरण में प्रवेश करने वाला है तो दूसरी ओर दो नई रेल लाइनों के बिछाने का काम पूरा होते ही यहां लाइनों की संख्या 09 और यात्री प्लेटफार्मों की संख्या पांच पहुंच जाएगी।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, गोरखपुर: गोरखपुर स्थित छावनी रेलवे स्टेशन का कायाकल्प शुरू है। इसे आधुनिक सेटेलाइट रेलवे स्टेशन के रूप में तब्दील करने का कार्य गति पर है। स्टेशन पर चल रहा भवन निर्माण अंतिम चरण में प्रवेश करने वाला है तो दूसरी ओर दो नई रेल लाइनों के बिछाने का काम पूरा होते ही यहां लाइनों की संख्या 09 और यात्री प्लेटफार्मों की संख्या पांच पहुंच जाएगी। बताया जा रहा है कि इनका निर्माण पूरा होने से एम्स पहुंचने वाले मरीजों और तीमारदारों को भी सहूलियत होगी। जिन्हें गोरखपुर जंक्शन से घूमकर एम्स पहुंचना पड़ता था, अब वे छावनी रेलवे स्टेशन से सीधे एम्स पहुंच सकेंगे। इन्हें एम्स तक पहुंचाने के लिए रेलवे की ओर से एक अलग मार्ग बनाने की योजना भी काम चल रहा है। इधर, महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी द्वारा छावनी स्टेशन पर हो रहे निर्माण कार्यों का लेआउट भी देखा जा चुका है। इस कार्य को अगस्त 2021 तक पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित होना भी बताया जा रहा है।

मिलेंगी ये सुविधाएं
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

अब छावनी रेलवे स्टेशन पर एक अतिरिक्त आई लैंड प्लेटफार्म, दो नई लाइनों को बढ़ाने का कार्य, होम प्लेटफार्म तथा नया स्टेशन भवन निर्माण भी गतिशील है। इसके पूरा होने पर गोरखपुर कैन्ट स्टेशन पर नया स्टेशन भवन, महिलाओं व पुरुषों के लिए प्रतीक्षालय एवं बेहतर सर्कुलेटिंग एरिया की सुविधा मिलेगी।
बोले सीपीआरओ
सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर छावनी स्टेशन को सेटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित करने की योजना पर कार्य तेजी से हो रहा है। यह कार्य 24.6 करोड़ की लागत से हो रहा है।
;

-sponsored-

Comments are closed.