By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

उपमुख्यमंत्री की चुनावी सभा में हार्ट अटैक से सहकारी बैंक के अध्यक्ष का निधन

;

- sponsored -

घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव को फिर से अपने पक्ष में करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या चुनावी रैली में घाटमपुर पहुंचे।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, कानपुर: घाटमपुर विधानसभा उपचुनाव को फिर से अपने पक्ष में करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या चुनावी रैली में घाटमपुर पहुंचे। चुनावी जनसभा के दौरान मंच पर मौजूद भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और सहकारी बैंक के अध्यक्ष अरविंद सचान को दिल का दौरा पड़ गया और अस्पताल में डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। भाजपा नेता के निधन पर पार्टी के जनप्रतिनिधि से लेकर पदाधिकारी अस्पताल पहुंच रहे हैं।
प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन से रिक्त हुई घाटमपुर सीट पर उपचुनाव का प्रचार प्रसार चरम पर है। सभी पार्टियों के बड़े नेता पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट की अपील करने में जुटे हैं। इसी कड़ी में आज उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की चुनावी रैली थी। चुनावी जनसभा में ही मंच पर आसीन भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष और जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष अरविंद सचान की त​बीयत बिगड़ गयी और सीने में तेज दर्द होने लगा।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इस पर राज्य मंत्री नीलिमा कटियार और सांसद देवेन्द्र सिंह भोले उन्हे फौरन अस्पताल के लिए निकल पड़े। रास्ते में यातायात बाधित न हो इसके लिए वायरलेस से पुलिस को रास्ता साफ रखने के सख्त निर्देश दिये गये। रीजेंसी अस्पताल पहुंचते ही मामला भाजपा नेता का होने के चलते फौरन चिकित्सक इलाज में जुटे। लेकिन, तब तक उनका निधन हो चुका था। चिकित्सकों के मुताबिक अरविंद सचान को दिल का दौरा पड़ा था और इसी के चलते उनका निधन हो गया। भाजपा नेता के निधन की सूचना जैसे ही पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों को मिली तो अस्पताल पहुंचने लगे। वहीं बदहवास हालत में परिजन भी अस्पताल पहुंच रहे हैं। इस दौरान मंत्री नीलिमा ​कटियार परिजनों को सात्वना देती दिखीं। समाचार लिखे जाने तक मंत्री नीलिमा कटियार, मंत्री जय कुमार सिंह जैकी, सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, जिलाध्यक्ष सुनील बजाज सहित तमाम नेता व पदाधिकारी अस्पताल में मौजूद हैं।
मंत्री के लिए उड़ी अफवाह 
घाटमपुर से कानपुर के लिए जब यातायात को खाली रखने के लिए पुलिस विभाग में वायरलेस हुआ तो पुलिस पूरी तरह से चौकन्ना हो गयी। जगह-जगह पर दूसरे वाहनों को रोका गया। इस दौरान यह भी अफवाह उड़ गयी कि राज्य मंत्री नीलिमा कटियार को दिल का दौरा आया है और पुलिस कर्मी से लेकर आम जनता भी पशोपेश में रही। हालांकि अफवाह उड़ता देख कुछ ही देर बाद मंत्री की ओर सोशल मीडिया में जानकारी प्रसारित की गयी कि यह महज अफवाह है। लेकिन, अब हमारे बीच जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष अरविंद सचान नहीं रहे।
;

-sponsored-

Comments are closed.