By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का किया शुभारम्भ

;

- sponsored -

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अवध शिल्पग्राम में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का शुभारम्भ किया। उद्घाटन समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अवध शिल्पग्राम में उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस का शुभारम्भ किया। उद्घाटन समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वालों को सम्मानित किया गया। इसके तहत खेल जगत में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल करने वाले पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों को लक्ष्मण पुरस्कार तथा रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार दिया गया। मुख्यमंत्री ने रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से स्वर्णिमा जायसवाल, हिमानी सिंह, साक्षी जौहरी, विमला सिंह, ज्योति, आकांक्षा चौधरी और लक्ष्मण पुरस्कार से नितिन तोमर, पुनीत कुमार, गौरव बालियान, सूरज यादव, राज कुमार, कुलदीप कुमार वरुन सिंह भाटी, सचिन चौधरी, अबू हुबैदा, आकाश को सम्मानित किया।
मुख्यमंत्री ने मनीष त्रिपाठी के सहयोग से तैयार किए गए विश्व के सबसे बड़े खादी के मास्क का लोकार्पण किया। इसके साथ ही विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना और एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत उन्नत टूल किट का वितरण किया। एक जनपद एक उत्पाद योजना की रिपोर्ट का विमोचन भी किया। इस मौके पर एमएसएमई विभाग का एप उद्यम सारथी को भी लॉन्च किया गया। वहीं उत्तर प्रदेश माटी कला बोर्ड से चयनित शिल्पियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की योजनाओं से पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित किया गया।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इस वर्ष ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ की थीम ‘आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश: महिला-युवा-किसान: सबका विकास-सबका सम्मान’ है। तीन दिनों तक आयोजित होने वाले ‘उत्तर प्रदेश दिवस’ का इस वर्ष यह चौथा संस्करण है। इस बार यह लखनऊ के साथ नोएडा में भी मनाया जा रहा है। इसके तहत जनपद गौतमबुद्धनगर स्थित नोएडा हाट में आज 24 जनवरी से 10 फरवरी तक एक जिला एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।
;

-sponsored-

Comments are closed.