By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मुख्य सचिव बोले, दिल्ली से उप्र आने वालों की होगी कोरोना जांच

;

- sponsored -

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। इस वजह से अब दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वालों की कोरोना जांच की जाएगी।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण का असर उत्तर प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। इस वजह से अब दिल्ली से उत्तर प्रदेश आने वालों की कोरोना जांच की जाएगी। मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने रविवार को कहा कि दिल्ली से ट्रेन, हवाई मार्ग और बस से आने वाले सभी लोगों की कोरोना जांच की जाएगी। दिल्ली में लगातार बढ़ रहे संक्रमण के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने यह फैसला किया है। मुख्य सचिव ने बताया कि सरकार शादी और अन्य समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या सीमित करने पर विचार कर रही है।
माना जा रहा है कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर योगी सरकार शादी और अन्य भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में कमी ला सकती है। फिलहाल 200 लोगों को शादियों में शामिल होने की इजाजत है। लेकिन, बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार संख्या को कम कर 100 पर ला सकती है। गौतमबुद्ध नगर (नोएडा), गाजियाबाद और आगरा के जिलाधिकारियों ने अपने स्तर पर इस संबंध में निर्णय किया है। वहीं प्रदेश सरकार अब जल्द ही निर्णय करके आदेश जारी कर सकती है। यह निर्णय सभी जगहों की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा। वहीं राज्य के अपर मुख्य सचिव, सूचना डॉ. नवनीत सहगल ने भी रविवार को बताया कि प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ तक दिल्ली के संक्रमण का असर देखने को मिल रहा है। इसलिए इन क्षेत्रों में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है और मेडिकल सुविधाओं को और ज्यादा मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि दिल्ली से जो संक्रमण है, उसका आसपास के जनपदों में ज्यादा असर नहीं पड़े। इसके मद्देनजर दिल्ली से आने जाने वाले लोगों की रैंडम टेस्टिंग भी कराई जा रही है, ताकि संक्रमित व्यक्ति की प्रदेश में दाखिल होने से पहले ही पहचान की जा सके उसका अस्पताल में इलाज कराया जा सके।
;

-sponsored-

Comments are closed.