By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मंत्रालय मिलते ही CM नीतीश के ये मंत्री घिर गये विवादों में, RJD ने बोला हमला

;

- sponsored -

नीतीश सरकार के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया है। इस बीच शिक्षा मंत्री बनाए गये मेवालाल चौधरी पर विवाद खड़ा हो गया है। आरजेडी ने अब सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : नीतीश सरकार के मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो गया है। इस बीच शिक्षा मंत्री बनाए गये मेवालाल चौधरी पर विवाद खड़ा हो गया है। आरजेडी ने अब सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेडीयू कोटे से मेवालाल चौधरी को मंत्री बनाया है। मेवालाल पर असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती में धांधली का आरोप है। उन पर केस भी दर्ज है और जेडीयू से बाहर भी किए जा चुके थे। मामला कोर्ट में है। इसके बाद भी नीतीश कुमार ने न सिर्फ मेवालाल को मंत्री बनाया, बल्कि शिक्षा मंत्रालय की अहम जिम्मेदारी दे दी।

इस पर तंज कसते हुए आरजेडी ने ट्वीट करके कहा, ‘जिस भ्रष्टाचारी जेडीयू विधायक को सुशील मोदी खोज रहे थे, उसे भ्रष्टाचार के भीष्म पितामह नीतीश कुमार ने मंत्री पद से नवाजा। यही है 60 घोटालों के संरक्षणकर्ता नीतीश कुमार का दोहरा चरित्र। यह आदमी कुर्सी के लिए किसी भी निम्नतम स्तर तक गिर सकता है।’

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति में भ्रष्टाचार का आरोप है। वो 2010-15 के बीच में सबौर कृषि विवि में वाइस चांसलर थे। इस मामले में इन पर एफआईआर भी दर्ज हुई थी और पार्टी ने इन्हें निलंबित भी किया था।

अभी भी जेडीयू विधायक मेवालाल चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 409, 420, 46,7 468, 471 और 120 बी के तहत भ्रष्टाचार के मुकदमा दर्ज है, इनके खिलाफ अभी भागलपुर के एडीजे-1 की अदालत में मामला लंबित है।

;

-sponsored-

Comments are closed.