By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

महानायक समेत केबीसी के सात लोगों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया

;

- sponsored -

सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाला पसंदीदा शो केबीसी चर्चा का विषय बन चूका है. दरअसल, केबीसी के होस्ट और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: सोनी चैनल पर प्रसारित होने वाला पसंदीदा शो केबीसी चर्चा का विषय बन चूका है. दरअसल, केबीसी के होस्ट और बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. सिर्फ महानायक ही नहीं इनके साथ-साथ केबीसी के निर्देशक अरुणेश कुमार, राहुल वर्मा, टीवी चैनल के अध्यक्ष मनजीत सिंह, सीईओ एनपी सिंह व प्रतिभागी बेजवाड़ा विल्सन समेत सात के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है.

इन सभी के खिलाफ परिवाद दायर करने की वजह केबीसी में 30 अक्टूबर को पूछा गया एक सवाल है, जोकि धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने वाला था. सवाल पूछा गया था कि,  25 दिसंबर 1927 को डॉ. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की पर्चियां जलाईं थीं? इसके चार ऑप्शन दिए गए थे जिसमें A. विष्णुपुराण, B. भागवत गीता, C. ऋगवेद और D. मनुस्मृति दिया गया था.

इस सवाल को लेकर बिहार के सिकंदरपुर निवासी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है. आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर का परिवाद में कहना है कि जान बूझकर हिंदू भावना का ठेस पहुंचाने के लिए शो में इस तरह का प्रश्न सेट किया गया. इससे हिंदू भावना को आघात पहुंचता है. जानकारी के मुताबिक, दायर किये गये परिवाद पर अगली सुनवाई के लिए 3 दिसंबर की तिथि तय की गई है.

;

-sponsored-

Comments are closed.