By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में कोरोना का कहर जारी, जिला प्रशासन ने शादी को लेकर दिया निर्देश

;

- sponsored -

बिहार में कोरोना का संक्रमन लगातार जारी है. कोरोना ने अब तक लाखों लोगों को अपने चपेट में ले लिया है. खबर की माने तो, बिहार में कोरोना संक्रमन का रिकवरी रेट 97 फीसदी है. कोरोना संक्रमन को लेकर केंद्र और राज्य सरकार ने अब तक कई सारे गाइडलाइन जारी किये हैं.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार में कोरोना का संक्रमन लगातार जारी है. कोरोना ने अब तक लाखों लोगों को अपने चपेट में ले लिया है. खबर की माने तो, बिहार में कोरोना संक्रमन का रिकवरी रेट 97 फीसदी है. कोरोना संक्रमन को लेकर केंद्र और राज्य सरकार ने अब तक कई सारे गाइडलाइन जारी किये हैं.

इसी बीच नवादा जिले में शादी को लेकर एक और गाइडलाइन जारी किया गया है. दरअसल, इस गाइडलाइन के मुताबिक अब हर शादी के कार्ड के पर कोरोना के गाइडलाइन्स को छापना होगा. इसके साथ ही कार्ड्स पर साफ़ तौर पर अंकित होगा कि समारोह में भाग लेने के लिए मास्क पहनना अनिवार्य होगा. यश गाइडलाइन्स जिलाधिकारी यश पाल मीणा के द्वारा जारी किया गया.

इतना ही नहीं, सैनिटाइजर भी साथ रखना होगा. सड़क पर बैंड-बाजा बजाने की अनुमति नहीं होगी लेकिन वैवाहिक समारोह स्थल पर बाजा बजाने की अनुमति होगी. शादी समारोह में स्टाफ सहित सौ लोगों की ही उपस्थिति रहेगी. खबर की माने तो, इस मामले में जिलाधिकारी का कहना है कि प्रिंटिंग प्रेस संचालकों का एक वाट्सएप ग्रुप होगा. जिसमें सभी कार्ड की एक-एक प्रति को भेजना होगा. ताकि हर शादी समारोह पर नजर रखी जा सके कि कोविड गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है या नहीं. इसके साथ ही जिले के डीएम ने भी गाइडलाइन्स का पालन करने को कहा.

;

-sponsored-

Comments are closed.