By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मिनी लॉकडाउन से किसान सबसे अधिक प्रभावित : मेयर

HTML Code here
;

- sponsored -

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार की रोकथाम के लिए हेमंत सरकार ने मिनी लॉकडाउन लगाया है, जिससे किसान सबसे अधिक प्रभावित हो रहे हैं।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार की रोकथाम के लिए हेमंत सरकार ने मिनी लॉकडाउन लगाया है, जिससे किसान सबसे अधिक प्रभावित हो रहे हैं। किसानों के खेतों में उत्पन्न विभिन्न प्रकार की सब्जियां बर्बाद हो रही हैं। मंडी में भी इन सब्जियों के खरीदार नहीं मिल रहे हैं। यह बातें सोमवार को रांची नगर निगम की मेयर आशा लकड़ा ने कही। उन्होंने किसानों की पीड़ा से राज्य के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख को सोमवार को पत्र लिखकर अवगत कराया है। मेयर ने कहा कि इन दिनों पूरा देश कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार से परेशान है। कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन भी आवश्यक है लेकिन ऐसे हालात में लोगों की परेशानी को समझना और उसका समाधान करना भी राज्य सरकार का नैतिक कर्त्तव्य है।
उन्होंने कहा कि किसानों के खेत में उत्पन्न विभिन्न प्रकार की सब्जियां खेतों में ही सड़ रही है। कुछ किसान सब्जियों की बिक्री के लिए मंडी तक पहुंच रहे हैं, लेकिन खरीदार के अभाव में न तो उनकी सब्जियां बिक रही हैं और न ही उनका लागत मूल्य निकल पा रहा है। इसके चलते वर्तमान में कई किसानों के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

मेयर ने कृषि मंत्री से मांग करते हुए कहा कि वैसे किसान, जिनकी सब्जी की खेती बर्बाद हो चुकी है, उन्हें चिन्हित कर क्षतिपूर्ति का भुगतान (मुआवजा) दिया जाए। साथ ही किसानों के खेत में उत्पन्न सब्जियां की खरीदारी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाए ताकि किसानों को उनकी मेहनत का उचित मूल्य प्राप्त हो सके।
;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.