City Post Live
NEWS 24x7

मोदी और योगी सरकार का नाम जुबां पर आते ही हाथ खाली जेब पर:रंजीत रंजन

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता का आरोप,भाजपा सरकार का मूल मंत्र बना ‘पूंजीपतियों को सींचो, नौकरीपेशा-मध्यम वर्ग से खींचो

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

वाराणसी : कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व सांसद रंजीत रंजन ने महंगाई के बहाने केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार और योगी सरकार जब ये शब्द जुबां पर आते हैं तो लोगों का उनके ‘खाली जेबों’ में हाथ जाता है। फिर हर देशवासी यही दोहराता है कि ‘मोदी जी, एक तो आमदनी कर दी कम – ऊपर से दिया महंगाई का गम’।

सोमवार को शहर में आई रंजीत रंजन पार्टी के मैदागिन कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रही थी। रंजीत रंजन ने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि देश को महंगाई की आग में झोंके जा रहे हैं। इससे इतर खुद भाजपा की संपत्ति 7 साल में 780 करोड़ से बढ़ 4850 करोड़ रुपए पर आ गई है। ऐसा लगता है कि भाजपा सरकार का मूल मंत्र ही है कि ‘पूंजीपतियों को सींचो, नौकरीपेशा-मध्यम वर्ग से खींचो।’ राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आंकड़ों के जरिये भाजपा सरकार पर हमला बोल कहा कि अलसुबह जब लोग उठकर चाय बनाते हैं, तो पाते हैं कि गैस का सिलेंडर 1,000 रुपए के पार हो गया। खाने का तेल और दाल 200 रुपए के पार। कार्यस्थल पर जाने के लिए स्कूटर – मोटर साइकिल-कार में पेट्रोल डलवाते हैं, तो वह भी 100 के पार। घर लौटते हुए फल, सब्जी, दूध, आटा खरीदते हैं तो यही हाल रहता है।

 

उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश की भाजपा सरकार ‘जनता का नमक’ खाकर सत्ता के सिंहासन पर आईं, आज वह नमक भी महंगा है। वर्ष 2014 में जो चाय 130 और 140 रुपए प्रति किलो मिलती थी, वह आज 400 रुपए से 500 रुपए प्रति किलो पर आ गई है। दाल, चना, राजमा, टमाटर, प्याज, सब्जी, हर खाने-पीने की चीजें गरीब की थाली से दूर होती जा रही है। अहंकारी सत्ता में डायन महंगाई अब “घर जमाई’ बन गई है। रंजन ने कहा कि भाजपा राज में ‘थोक महंगाई’ 12 साल के उच्चतम स्तर पर थी। पिछले 12 साल में थोक महंगाई दर अपने सबसे ऊंचे स्तर 14.23 फीसद तक पहुंच गई है। वहीं, ‘खुदरा महंगाई’ दिसंबर में बढ़कर 5.59 फीसद हो गई।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना के नाम पर सिर्फ अपना प्रचार किया है। कैग रिपोर्ट का उल्लेख कर कहा कि गरीब बहनें फिर से लकड़ी, कोयला व उपलों पर खाना बनाने को मजबूर हो गई हैं। पत्रकार वार्ता से पूर्व कार्यालय में जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव गौतम व राघवेंद्र चौबे ने श्रीमती रंजीत रंजन को पुष्पगुच्छ व अंगवस्त्रम देकर स्वागत किया ।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.