By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 27मई तक के लिए बढ़ा, 16मई से बढ़ेगी कई और सख्तियां

शादी में सिर्फ 11 लोग शामिल होंगे, 16 से बसों का परिचालन बंद

HTML Code here
;

- sponsored -

झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को अगले 2 सप्ताह तक के लिए विस्तारित किया गया है। अब यह 27 मई को प्रातः छह बजे तक के लिए प्रभावी रहेगी।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को अगले 2 सप्ताह तक के लिए विस्तारित किया गया है। अब यह 27 मई को प्रातः छह बजे तक के लिए प्रभावी रहेगी। जबकि 16 मई की सुबह 6 बजे से पूर्व में जारी प्रतिबंधों के अतिरिक्त कई नये प्रतिबंध भी प्रभावी रहेंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में देर शाम तक चली राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया है।

मुख्य सचिव सुखदेव सिंह के हस्ताक्षर से आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य से बाहर आने वाले सभी व्यक्तियों को सात दिनों के लिए होम क्वारंटाइन या संस्थागत क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य होगा। यह वैसे व्यक्तियों पर लागू नहीं होगा, जो 72 घंटे के अंदर राज्य के बाहर चले जाएंगे। इसके अलावा इंटर स्टेट और इंट्रा-स्टेट बसों का परिचालन भी प्रतिबंधित रहेगा। निजी वाहनों का मूवमेंट अनुमत कार्यां के लिए ई-पास के आधार पर होगा। नये आदेश के तहत शादी मात्र अपने घरों अथवा कोर्ट में संपन्न किया जाएगा, इसमें अधिकतम 11 व्यक्ति शामिल हो सकेंगे तथा इस अवसर पर किसी प्रकार का आयोजन प्रतिबंधित रहेगा। हाट बाजार में सोशल डिस्टेसिंग के प्रोटोकॉल का कड़ाई से अनुपालन किया जाएगा। इससे संबंधित विस्तृत निर्देश अलग से निर्गत किये जाएंगे।

इससे पहले झारखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए 22 अप्रैल की सुबह छह बजे से 29 अप्रैल की सुबह छह बजे तक कई छूट के साथ पहली बार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लागू करायी गयी थी। दूसरी बार 29 अप्रैल से 6 मई की सुबह छह बजे तक के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि बढ़ायी गयी। तीसरी बार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि 7 से 13 मई तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया था।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

यह अवधि कल सुबह 6 बजे समाप्त हो रही थी, लेकिन इससे पहले ही आज राज्य सरकार ने चौथी बार स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को एक की बजाय दो सप्ताह के लिए बढ़ाने का फैसला लिया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, विकास आयुक्त अरुण कुमार सिंह, सीएम के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, सचिव अजय कुमार सिंह, विनय कुमार चौबे और अमिताभ कौशल मजदूर थे।

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.