By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में चल रहा है होर्डिंग वार,कांग्रेस ने बताई जातियां तो बीजेपी ने सबको बताया भारतीय

Above Post Content

- sponsored -

बिहार में चुनाव के पहले अब होर्डिंग वार शुरू गयी है. बीते दिनों कांग्रस ने अपने होर्डिंंग में नेताओं की जातियां बताई तो जवाब में इसके अगले ही दिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को अपने नेताओं की होर्डिंग लगाई है.

Below Featured Image

-sponsored-

बिहार में चल रहा है होर्डिंग वार,कांग्रेस ने बताई जातियां तो बीजेपी ने सबको बताया भारतीय

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में चुनाव के पहले अब होर्डिंग वार शुरू गयी है. बीते दिनों कांग्रस ने अपने होर्डिंंग में नेताओं की जातियां बताई तो जवाब में इसके अगले ही दिन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार को अपने नेताओं की होर्डिंग लगाई, जिसमें सबको ‘भारतीय’ बताया गया है. चुनाव से पहले पोस्टर और बिलबोर्ड पर राजनीतिक दलों की ये लड़ाई और तेज हो सकती है.

 

 

कांग्रेस को पोस्टर का जवाब देने के लिए बीजेपी ने भी पोस्टर का सहारा लिया. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तस्वीर सबसे ऊपर है. इसके बाद राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद, मंगल पांडे, पूनम महाजन, गिरिराज सिंह, आरके सिंह जैसे कद्दावर नेताओं की भी तस्वीर देखी जा सकती है. इन सारे नेताओं की तस्वीरों के बीचोबीच भारतीय लिखा गया है. भारतीय जनता युवा मोर्चा ने ये पोस्टर लगाकर पार्टी की वैचारिक राष्ट्रवादी सोच को सामने रखा है और कांग्रेस पर पलटवार भी किया है.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

दूसरी ओर कांग्रेस के पोस्टर में राहुल गांधी को ब्राह्मण, शक्ति सिंह गोहिल को राजपूत, पूर्व राज्य अध्यक्ष कौकब कादरी को मुसलमान, अखिलेश सिंह को भूमिहार बताया गया है. इस पोस्टर से साफ हो गया कि महागठबंधन में कांग्रेस अपनी भूमिका कहां देख रही है. उसके निशाने पर अगड़ी जातियों के वोट हैं. इसी लिहाज से पोस्टर के जरिए भी जताया गया कि पार्टी में अगड़ी जातियों को तरजीह दी जा रही है. वहीँ पटना के आयकर चौराहा पर कांग्रेस के सिद्धार्थ क्षत्रिय की ओर से एक होर्डिंग लगाई गई थी, जिसे बाद में हटा दिया गया. उसमें बताया गया था कि प्रदेश कार्यसमिति सामाजिक समरसता की मिसाल है. इसमें नवगठित प्रदेश कमेटी में शामिल नेताओं के जाति व धर्म बताए गए थे.होर्डिंग में सबसे ऊपर की तरफ सोनिया गांधी और मीरा कुमार की तस्‍वीरें थीं. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर पर ब्राह्मण समुदाय लिखा हुआ था तो अल्पेश ठाकुर की फोटो पर पिछड़ा समुदाय लिखा था। शक्ति सिंह गोहिल की फोटो पर राजपूत समाज था.

यह भी पढ़ें – दिल्ली से पटना पहुँचते ही लालू यादव से मिलने रिम्स पहुंचे तेजस्वी यादव

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.