By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

BMP के DG गुप्तेश्वर पांडेय को मिला DG ट्रेनिंग का भी अतिरिक्त चार्ज

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

BMP के DG गुप्तेश्वर पांडेय को मिला DG ट्रेनिंग का भी अतिरिक्त चार्ज

सिटी पोस्ट लाइव  : बिहार पुलिस अकादमी के महानिदेशक (DG) गुप्तेश्वर पांडेय को. बिहार सरकार ने अब महानिदेशक, प्रशिक्षण (DG ट्रेनिंग) का भी अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है. गृह विभाग की आरक्षी शाखा ने इससे संबंधित अधिसूचना आज शनिवार को जारी कर दी है. पुलिस महानिदेशक (प्रशिक्षण) का यह पद केएस द्विवेदी के बिहार के DGP नियुक्त होने के बाद से ही खाली था. गुप्तेश्वर पांडेय के पास अभी बिहार मिलिट्री पुलिस (BMP) के महानिदेशक का भी अतिरिक्त प्रभार है.

भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 1987 बैच के अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय फिलहाल राज्य में शराबबंदी को सफल बनाने में लगे हुए हैं. वे अभी बिहार के कई जिलों में घूम-घूमकर शराबबंदी के पक्ष में अभियान चला रहे हैं. खातौर पर वे इस अभियान से युवाओं को जोड़ रहे हैं और उन्हें नशामुक्त समाज बनाने के लिए जागरूक कर रहे हैं.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

गौरतलब है कि अपने 31 साल की पुलिसिंग में गुप्तेश्वर पांडेय एएसपी, एसपी, एसएसपी, डीआईजी, आईजी, एडीजी बने और फिलहाल वे बिहार सैन्य पुलिस के डीजी हैं. अपने कॅरियर के दौरान बिहार के लगभग 26 जिलों में वे अपनी सेवा दे चुके हैं. जिलों में उनके कार्यकाल को लोग आज भी भुला नहीं पाए हैं. दर्जनों खूंखार अपराधियों को ठिकाने लगाकर अपराधियों के लिए आतंक बने और आम लोगों के लिए दिल अजीज बने श्री पाण्डेय गरीब लोगों के सबसे हमदर्द के रूप में देखे जाते हैं.गुप्तेश्वर पांडेय की कार्यशैली की प्रशंसा करते आज भी तमाम जिलों के लोग अघाते नहीं हैं. बेगूसराय और जहानाबाद  जैसे दर्जनों जिलों के लोग उनके एसपिगिरी को नहीं भूले हैं. एसपी के रूप में उनका कार्यकाल आज भी लोग याद करते हैं.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.