By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखण्ड महागठबंधन के बीच तय हो गया सीटों का फार्मूला, JVM बाहर.

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

झारखण्ड महागठबंधन के बीच तय हो गया सीटों का फार्मूला, JVM बाहर.

सिटी पोस्ट लाइव : झारखण्ड महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर फंसा पेंच  सुलझ गया है.रांची में  गुरुवार शाम को जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन  के आवास पर चली लंबी बैठक में सीट शेयरिंग  के पेंच को सुलझा लिया गया. अब आज शुक्रवार को संयुक्त प्रेसवार्ता कर गठबंधन और सीट शेयरिंग का ऐलान किया जाएगा. बैठक में हेमंत सोरेन, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, कांग्रेस प्रदेश सहप्रभारी मैनुल हक और आलमगीर आलम ने हिस्सा लिया.बैठक के बाद हेमंत सोरेन ने कहा कि अब किसी भी सीट को लेकर कोई असमंजस नहीं है. कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि गठबंधन मजबूत है. हालांकि जेवीएम और वामदलों की गठबंधन में जगह के सवाल पर कल तक इंतजार करने को कहा.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने बैठक को सकारात्मक बताते हुए कहा कि शुक्रवार को तस्वीर साफ़ हो जायेगी. सूत्रों के मुताबिक जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी में 43-31-7 के फॉर्मूले पर सहमति बन गई है. हालांकि गुमला और घाटशिला सीट पर जेएमएम और कांग्रेस में थोड़ी उलझन बची हुई है.गुरुवार शाम को रांची पहुंचने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने साफ कहा कि गठबंधन के तहत झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा. शुक्रवार को इसकी औपचारिक घोषणा हो जाएगी. उन्होंने कहा कि चुनाव में बीजेपी को हराकर सत्ता से हटाना ज्यादा महत्वपूर्ण है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

एयरपोर्ट से तेजस्वी यादव हेमंत सोरेन के आवास पर गये, जहां कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव की मौजूदगी में उन्होंने हेमंत सोरेन के साथ बैठक की. उससे पहले कांग्रेस नेताओं के साथ हेमंत की बैठक का एक दौर खत्म हो चुका था.हेमंत के साथ बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी को शिकस्त देने के लिए गठबंधन मजबूती से चुनावी समर में उतरेगा. जनता के मुद्दों के बल पर क्लीन स्वीप करेगा. सीटों को लेकर जो भी पेंच थे, वो सुलझा लिये गये.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.