By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आज से बिहार दौरे पर 15वें वित्त आयोग की टीम,विशेष राज्य के दर्जे पर होगी बैठक

;

- sponsored -

 आज से 15 वें वित्त आयोग की टीम का बिहार दौरा शुरू हो रहा है. वित्त आयोग की टीम बिहार के चार दिवसीय दौरे पर आज पटना पहुंचेगी. 

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

आज से बिहार दौरे पर 15वें वित्त आयोग की टीम,विशेष राज्य के दर्जे पर होगी बैठक

सिटी पोस्ट लाइव : आज से 15 वें वित्त आयोग की टीम का बिहार दौरा शुरू हो रहा है. वित्त आयोग की टीम बिहार के चार दिवसीय दौरे पर आज पटना पहुंचेगी. वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह दोपहर सवा 12 बजे पटना पहुंचेंगे जायेंगे जबकि टीम के सचिव समेत अन्य 21 अन्य सदस्य शाम छह बजे पटना आयेंगे.

 

 

वित्त आयोग की टीम एक से चार अक्टूबर के बीच बिहार में रहेगी. इस दौरान टीम राज्य सरकार समेत विभिन्न संगठनों-संस्थाओं से बात करेगी. वित्त आयोग को बिहार दौरे के क्रम में ही राज्य सरकार और विभिन्न संस्थाओं और राजनीतिक दलों की ओर से अलग-अलग ज्ञापन सौंपा जाएगा. शिड्यूल के मुताबिक दो अक्टूबर को टीम नालंदा और राजगीर जाएगी जबकि तीन अक्टूबर को टीम की बैठक राजनितिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ होगी. इसी दिन टीम की मुख्यमंत्री के साथ भी बैठक होगी और बिहार के वित्तीय प्रबंधन और विकास पर डिस्कशन होगा. वित्त आयोग इसी दिन शाम को प्रेस के लोगों से बात करेगी और चार अक्टूबर को सुबह दिल्ली के लिए रवाना होगी.  राज्य सरकार और वित्त आयोग की बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा के प्रस्ताव के साथ-साथ प्रधानमंत्री विशेष पैकेज के बारे में भी चर्चा की जाएगी.

 

 

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि – “एन के सिंह की अध्यक्षता में चार दिवसीय दौरे पर बिहार आ रही 15वें वित्त आयोग की टीम से केन्द्रीय करों में राज्य की हिस्सेदारी बढ़ाने की पूरी मजबूती से मांग की जाएगी.” उन्होंने कहा कि 12वें से लेकर 14वें वित्त आयोग के दौरान केन्द्रीय करों में बिहार की हिस्सेदारी में लगातार कमी आई है.

यह भी पढ़ें – पटना हाईकोर्ट ने बिहार बोर्ड के अध्यक्ष को लगायी फटकार,कहा-“पद के काबिल नहीं”

 

 

 

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.