City Post Live
NEWS 24x7

जातीय जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक में नहीं बुलाए जाने से मुकेश सहनी नाराज सर्वदलीय बैठक में सभी दलों का होना चाहिए प्रतिनिधित्व – मुकेश सहनी

Mukesh Sahni annoyed by not being called in the all-party meeting regarding caste census, all parties should be represented in the all-party meeting - Mukesh Sahni

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव – 1 जून। बिहार में जातीय जनगणना को लेकर बुधवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को नहीं बुलाए जाने पर वीआईपी के प्रमुख और राज्य के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी ने नाराजगी जताते हुए आपत्ति दर्ज की है।उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर बुलाई गई गए सर्वदलीय बैठक का स्वात करते हुए कहा कि उनकी पार्टी प्रारंभ से ही जातीय जनगणना की पक्षधर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में माननीय प्रधानमंत्री जी के साथ हुई सर्वदलीय बैठक में भी मैं खुद भाग लिया था, लेकिन राज्य में सर्वदलीय बैठक में वीआईपी को नहीं बुलाया जाना समझ से परे हैं।

 

संसदीय कार्य मंत्री और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी

उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना के पक्ष पर हमारी पार्टी हमेशा मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के साथ खड़ी रही हैंपूर्व मंत्री ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में राज्य के संसदीय कार्य मंत्री और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी जी को एक पत्र भी लिखा है।मंत्री ने कहा कि बिहार में अलग-अलग सामाजिक वर्ग का कई राजनीतिक पार्टियाँ प्रतिनिधित्व करती है ऐसे में सभी राजनैतिक दल जन आकांक्षा का प्रतिनिधित्व करती है। इसलिए विगत चुनाव में जिन राजनैतिक दल को जनसर्मथन प्राप्त हुआ है भले कोई विधायक ना हो) उनकी राय एवं विचार इस बैठक में लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि वे खुद विधान परिषद के सदस्य है।

 

4 सदस्य थे पर अब कोई सदस्य नहीं है

जातीय जनगणना से संबंधित प्रस्ताव दोनों सदनों से पास हुआ हैउन्होंने माना कि विकासशील इंसान पार्टी का वर्तमान बिहार विधान सभा में 4 सदस्य थे पर अब कोई सदस्य नहीं है, लेकिन बिहार विधान परिषद में वे खुद एक सदस्य के रूप में प्रतिनिधित्व करते है इसलिए विकासशील इंसान पार्टी का भी इस बैठक में प्रतिनिधित्व होना चाहिए।वीआईपी नेता का मानना है कि बिहार राज्य के इस महत्वपूर्ण विषय पर सर्वदलीय बैठक में राज्य के सभी दलों के विचार से जातिगत जनगणना पर सकारात्मक पहल होगी।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.