By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

13 अगस्त को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन वादों का होगा निःशुल्क निष्पादन|

National Lok Adalat will be organized on August 13, free execution of promises will be done.

HTML Code here
;

- sponsored -

नवादा में श्रीमती उदिता सिंह जिला पदाधिकारी नवादा के आदेश के आलोक में आज नवादा जिले के सिरदला प्रखंड में महादलित टोला अब्दुल, महादलित टोला चैंकिया और महादलित टोला खटांगी में नुक्कड़ का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महादलित टोलों में राष्ट्रीय लोक अदालत का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। निर्धारित महादलित टोलों में गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों को दूर करने और 13 अगस्त 2022 को 10ः00 बजे पूर्वा0 में होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव- नवादा में श्रीमती उदिता सिंह जिला पदाधिकारी नवादा के आदेश के आलोक में आज नवादा जिले के सिरदला प्रखंड में महादलित टोला अब्दुल, महादलित टोला चैंकिया और महादलित टोला खटांगी में नुक्कड़ का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महादलित टोलों में राष्ट्रीय लोक अदालत का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। निर्धारित महादलित टोलों में गीत-संगीत और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों को दूर करने और 13 अगस्त 2022 को 10ः00 बजे पूर्वा0 में होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में विस्तृत रूप से बताया गया।

नाटक के माध्यम से लोगों को बताया गया कि राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन व्यवहार न्यायालय, नवादा परिसर में किया जायेगा। इसमें सभी तरह के सुलहनीय वादों जैसे -आपराधिक वाद, दिवानी वाद, बैंक ऋण वाद, बीमा वाद, बिजली वाद, जल वाद, विवाह संबंधी वाद, राजस्व वाद, भरण-पोषण वाद, दिवानी मोकदमें आदि मामलों का निष्पादन आपसी सुलह के आधार पर यथाशीघ्र किया जायेगा। पूर्व के मुकदमा का भी निष्पादन सुलह के आधार पर कराया जायेगा। सभी उपस्थित स्थानीय आम जनों और जन प्रतिनिधियों से अनुरोध किया गया है कि 13.08.2022 को राष्ट्रीय लोक अदालत में वांछित व्यवक्ति उपस्थित होकर लाभ उठावें और अधिक से अधिक वादों का निःशुल्क निष्पादन भी करायें।

आज नुक्कड़ नाटक का समापन दिन था। जिले के चयनित 90 महादलित टोला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के उत्कृष्ट कलाकारों के द्वारा यह नुक्कड़ नाटक का लागातार प्रदर्शन कराया गया। नुक्कड़ नाटक प्रदर्शन में नाटक के लीडर विनोद सिंह, संतोष कुमार, विक्की कुमार, राजकुमार राजवंशी, रंजीत कुमार, नीतिश कुमार, कृति कुमारी, मुन्नी कुमारी, सपना कुमारी, निक्की कुमारी, शंकर पाण्डेय आदि कलाकारों ने भाग लिया।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.