City Post Live
NEWS 24x7

गया में अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस|

National Vice President of Akhil Bharatvarshi Chandravanshi Kshatriya Mahasabha held a press conference in Gaya.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव – गया शहर के रामसागर तालाब स्थित एक निजी भवन में अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रीति सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहां कि अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा का राष्ट्रीय समिति की सत्यापित सूची जारी करने के साथ ही नेतृत्व का मामला कानूनी रूप से सुलझ गया है जिससे देश के चंद्रवंशी परिवारों में काफी खुशी एवं हर्षोल्लास का माहौल है।

 

संस्था को संचालन

जिसकी रजिस्टार द्वारा जारी प्रमाण पत्र में इस बात की पुष्टि की गई है कि अखिल भारतवर्षीय चंद्रवंशी क्षत्रिय महासभा 1912 का एक निबंधित संस्था है और इस संस्था को संचालन के लिए वर्तमान सत्र 2022-23 के लिए अध्यक्ष अशोक आजाद, महामंत्री अशोक सिंह एवं कोषाध्यक्ष सुरेश सिंह के अलावे देश के विभिन्न प्रांतों से 107 कार्यकारिणी समिति के सदस्य हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि विदित हो कि 2010 से ही नेतृत्व के सवाल पर महासभा देश में कई भागों में विभाजित हो गया था जिसके चलते महासभा का अस्तित्व खतरे में पड़ गया था।

 

ग्राम स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर

महासभा को रजिस्टार आफ सोसायटी गवर्नमेंट ऑफ़ वेस्ट बंगाल ने विवादित सूची में डाल दिया था जिसके कारण महासभा का एनुअल रिटर्न जमा नहीं हो पा रहा था। एक ही संगठन में एक ही ग्राम स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक की कई समितियां बन गई थी जिसके चलते हमेशा आपस में टकराहट की स्थिति बनी रहती थी। अब इस मामले को सुलझा हो जाने से चंद्रवंशी समाज में खुशी है। वहीं, उन्होंने बताया कि 26 जून को पटना के एक निजी होटल में नवनियुक्त राष्ट्रीय समिति के बैठक होगी जिसमें सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श कर अंतिम निर्णय लिया जाएगा और आवश्यकतानुसार राष्ट्रीय समिति का विस्तार भी किया जाएगा।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.