By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

एन डी ए शासित राज्यों में सबसे ज्यादा गरीबी है : पप्पू यादव

HTML Code here
;

- sponsored -

देश में जहां भी एन डी ए की सरकार हैं वहीं गरीबी सबसे ज्यादा हैं. नीति आयोग के अनुसार बिहार में 51.91% ,उत्तर प्रदेश में 37.79% मध्यप्रदेश में 36.65% गुजरात में 18.27% जनसंख्या गरीब हैं. उक्त बातें जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कही.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : देश में जहां भी एन डी ए की सरकार हैं वहीं गरीबी सबसे ज्यादा हैं. नीति आयोग के अनुसार बिहार में 51.91% ,उत्तर प्रदेश में 37.79% मध्यप्रदेश में 36.65% गुजरात में 18.27% जनसंख्या गरीब हैं. उक्त बातें जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए कही. जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा की सरकार सिर्फ लोगों को बांटने की राजनीति करती हैं, इन्हें विकास के कोई लेना देना नहीं है. पप्पू यादव ने कहा की केरल में मात्र 0.79% गरीबी हैं. बिहार विकास के सभी मानकों पर सबसे नीचे हैं. हमें गरीबी को हटाने के लिए लड़ाई लड़नी होगी. इस गरीबी के लिए सभी जिम्मेदार हैं. बिहार के बदहाली के लिए यंहा के नेता जिम्मेदार हैं. लालू परिवार को बेरोजगारी पर बात करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं हैं. राजद और एन डी ए के 30 साल के शासनकाल में बिहार की स्थिति बदहाल हो गई हैं.

बिहार की गरीबी हमसब के लिए अभिशाप हैं. विगत 40 साल से सभी सरकारों ने गरीबी को बढ़ाया हैं. जनअधिकार पार्टी बिहार की गरीबी हटाने को लेकर सड़कों पर लड़ाई लड़ेगीं. पप्पू यादव ने कहा बिहार में विश्वविधालयों में कुलपति की नियुक्ति की सी बी आई जांच हो. विश्वविधालय में नियुक्ति आर एस एस के लोगों के इशारे पर हो रही हैं. पैसे के बल पर कुलपति की नियुक्ति हो रही है. दूसरे प्रदेशों से लोगों को बिहार लाकर वी सी बनाया जा रहा है.जिसमे करोडों का लेनदेन होता हैं. मगध विश्वविद्यालय के कुलपति राजेंद्र कुमार सिंह सभी तरह के घोटाले में संलिप्त है. संघ के लोगों ने विश्वविधालय में दुधारू गाय बना दिया हैं.

लखनऊ से बैठा एक व्यक्ति पैसे पर वी सी की नियुक्ति कर रहा हैं.बिहार के बाहर के लोगों को कुलपति बनाया जा रहा है. जन अधिकार पार्टी बिहार से बाहर के सभी भृष्ट कुलपतियों के खिलाफ यूनिवर्सिटी से लेकर सड़कों तक लड़ाई लड़ेगीं. जाप अध्यक्ष ने कहा कि नीतीश जी की सरकार में दलितों पर हत्या में बहुत बढ़ोतरी हुई हैं, जदयू नेता धर्मेंद्र चन्द्रवँशी को अभिषेक सिंह और जय गुप्ता नामक अपराधियों ने गोली मारी हैं. प्रशासन अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें. मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा, राष्ट्रीय प्रवक्ता व राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू सहित कई लोग उपस्थित थे.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.