By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बैंक के सभी जरुरी काम निपटा लें आज,8 और 9 जनवरी को बंद रहेंगे बैंक

;

- sponsored -

अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम रुका हुआ है तो आज जाकर निपटा लें. क्योंकि बैंक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर कल से फिर हड़ताल पर जा रहे हैं. 

-sponsored-

-sponsored-

बैंक के सभी जरुरी काम निपटा लें आज,8 और 9 जनवरी को बंद रहेंगे बैंक

सिटी पोस्ट लाइव: अगर आपका बैंक से जुड़ा कोई काम रुका हुआ है तो आज जाकर निपटा लें. क्योंकि बैंक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर कल से फिर हड़ताल पर जा रहे हैं.  कुछ सार्वजनिक बैंक के कर्मचारी 8 और 9 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने वाले हैं. उन्होंने सरकार की कथित कर्मचारी विरोधी नीतियों के विरोध में 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर प्रस्तावित हड़ताल के समर्थन में यह निर्णय लिया गया है.

बता दें कि बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक नियामक फाइलिंग में कहा, ‘हमें भारत सरकार द्वारा सूचित किया गया है कि एआईबीईए और बीईएफआई ने इंडियन बैंक्स एसोसिएशन को 8 और 9 जनवरी को अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने की सूचना दी है. बैंक ने कहा, ‘एआईबीईए और बीईएफआई द्वारा 8 और 9 जनवरी को हड़ताल करने से बैंक की शाखाओं/कार्यालयों में सेवाएं प्रभावित रहेगी’. बता दें कि सरकार की नीतियों के खिलाफ 8 और 9 जनवरी को करीब दर्जन भर सेंट्रल ट्रेड यूनियन देशभर में हड़ताल कर रहे हैं. सभी सरकारी बैंकों के कर्मचारियों ने भी इस हड़ताल का समर्थन किया है. यहां तक की LIC समेत सभी इंश्योरेंस कंपनियां भी बंद रहेंगी. सहकारी बैंक, नाबार्ड और रिजर्व बैंक भी इस हड़ताल में शामिल रहेंगे. इसे लेकर लगातार दो दिन बैंकों में ताले लटके रहेंगे. इसके कारण ATM में भी कैश लोडिंग नहीं हो पायेगी. ऐसे में बैंकिंग सेवा प्रभावित होगी और लोगों का भी कोई काम नहीं हो पायेगा.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

आईडीबीआई बैंक ने भी इसी तरह की फाइलिंग में कहा, “एआईबीईए और बीईएफआई द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर किए जा रहे हड़ताल के कारण बैंक की सेवाएं प्रभावित रहेगी.”इससे पहले, बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ विजया बैंक और देना बैंक के प्रस्तावित विलय के खिलाफ यूनियनों की हड़ताल के कारण 26 दिसंबर 2018 को देश भर में सरकारी बैंकों की शाखाओं में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित हुई थीं.  उस समय हड़ताल का आह्वान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) द्वारा किया गया था, जो सभी नौ यूनियनों का अंब्रेला संगठन है, जिसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कंफेडरेशन (एआईबीओसी), एआईबीईए, नेशनल कंफेडरेशन ऑफ बैंक इम्प्लाइज (एनसीबीई) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एओबीडब्ल्यू) शामिल हैं.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.