By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

“नीतीश जी, सब कुछ ही आपका गृह ज़िला नालंदा नहीं है”-तेजस्वी यादव

- sponsored -

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ट्विटर के जरिये जोरदार हमला बोला है.

Below Featured Image

-sponsored-

“नीतीश जी, सब कुछ ही आपका गृह ज़िला नालंदा नहीं है”-तेजस्वी यादव

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ट्विटर के जरिये जोरदार हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के ‘नालंदा मॉडल’ पर निशाने साधते हुए कहा कि -“नीतीश जी, सब कुछ ही आपका गृह जिला नालंदा नहीं है. ‘नालंदा मॉडल’ ने हर स्तरीय परीक्षा का पर्चा लीक करना और कराना शासकीय परंपरा का हिस्सा बना दिया है.”

-sponsored-

 

Also Read

तेजस्वी यादव ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि -“नीतीश कुमार ने बिहार की शिक्षा व्यवस्था में ऐसा कुख्यात “नालंदा मॉडल” स्थापित किया है कि हर स्कूली और विश्वविधालय स्तरीय परीक्षा, चयन आयोग समेत सभी परीक्षाओं का पर्चा लीक करना और कराना शासकीय परंपरा का हिस्सा बना दिया है. नीतीश जी, सब कुछ ही आपका गृह ज़िला नालंदा नहीं है.”  बता दें इससे पहले रालोसपा प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा ने भी शिक्षा व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने 3 दिसंबर को नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा था कि -“अपने अधिकारियों के साथ आएं और बहस करें. अगर वे बहस में फेल हो जाएंगे तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे.”

 

 

उन्होंने आगे कहा था  कि -“15 साल से जेडीयू नेता लालू यादव के चरवाहा विद्यालय का जिक्र कर रहे हैं. मैं भी उसका विरोधी था लेकिन अब बिहार में नीतीश कुमार का नालंदा मॉडल क्या है? यही नालंदा मॉडल है जहां के शिक्षक 100 तक गिनती नहीं जानते. क्या यही है नालंदा मॉडल जहां 0 अंक वाले को टॉपर बनाया जाता है. क्या यही नालंदा मॉडल है जहां स्कूल भोजनालय बन गए हैं? अगर यही नालंदा मॉडल है तो उसे ध्वस्त करना होगा.” बता दें कि अभी हाल में समाप्त हुए BSSC की इंटर स्तरीय परीक्षा में प्रश्नपत्र लीक होने की खबर आ रही थी. वहीं प्रश्नपत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जिसको लेकर एक बार फिर परीक्षा प्रशासन पर सवाल उठ रहे हैं.

 

यह भी पढ़ें – जातिगत राजनीति की उपज उपेंद्र कुशवाहा जॉर्ज फर्नांडिस की राह पर

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.