City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश कुमार के द्वारा नवादा जिला के अन्तर्गत गोविन्दपुर प्रखंड में स्थित बिहार का कश्मीर कहे जाने वाले ककोलत जलप्रपात का निरीक्षण किया|

Nitish Kumar inspected the Kakolat Falls, which is called the Kashmir of Bihar, located in Govindpur block under Nawada district.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव – बिहार के माननीय श्री मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार  द्वारा आज नवादा जिला के अन्तर्गत गोविन्दपुर प्रखंड में स्थित बिहार का कश्मीर कहे जाने वाले ककोलत जलप्रपात का निरीक्षण किये। उन्होंने कहा कि ककोलत जलप्रपात एक पवित्र स्थल है। इसके सौन्दर्यीकरण और बेहतर पर्यटक क्षेत्र बनाने के लिए आज इसका निरीक्षण किया गया। उन्होंने इसके पहले भी ककोलत पहुंचकर अधिकारियों को निर्देश दिये कि जलप्रपात तक जाने वाली सीढ़ियों को सुगम बनावें । जलप्रपात से गिरने वाले पानी को भी बेहतर ढ़ंग से निकासी करने के लिए अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

 

बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिये।

माननीय मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अधिकारियों को निर्देश दिया था कि इसको बेहतर ढ़ंग से निर्माण कार्य करना है उसी को अवलोकन करने आज आया हूं। उन्होंने कहा कि अभी यहां बहुत सारा कार्य होना बांकी है। सभी दुकानों को सुसज्जित ढंग से लगाने और खाने-पीने की बेहतर व्यवस्था करने का निर्देश दिये। सभी कार्यों को सुव्यवस्थित करने के लिए भी कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। जलप्रपात क्षेत्र को पूर्ण रूप से साफ-सफाई करने के लिए भी निर्देश दिया गया। बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए बेहतर वाथरूम कपड़े चेंज करने का स्थल आदि बनाने का निर्देश दिये। जलप्रपात से जो जल नीचे आता है उसको सुव्यवस्थित ढ़ंग से प्रबंध किया जायेगा जिससे कि आने वाले पर्यटक गौर से देख सकें। उन्होंने कहा कि बीच में दो साल कोरोना का भी चक्कर था। इसके सौन्दर्यीकरण के लिए जो काम बांकी रह गया है उसको उपस्थित अधिकारियों को सुव्यवस्थित ढ़ंग से करने के लिए कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये।

 

 श्री गौरव मंगला पुलिस अधीक्षक

आज निरीक्षण के समय पुलिस महानिरीक्षक मगध प्रमंडल, गया, मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रधान सचिव, संयुक्त सचिव,, श्रीमती उदिता सिंह जिला पदाधिकारी नवादा, श्री गौरव मंगला पुलिस अधीक्षक नवादा, श्री उज्जवल कुमार सिंह अपर समाहर्ता नवादा, श्री मनोज कुमार पीआरओ, श्री उमेश कुमार भारती अनुमंडल पदाधिकारी नवादा, श्री आदित्य कुमार पियुष अनुमंडल पदाधिकारी रजौली, श्री सत्येन्द्र प्रसाद डीपीआरओ, श्रीमती अमु अमला एसडीसी, श्री उपेन्द्र प्रसाद एसडीपीओ, श्री संजय कुमार पाण्डेय डीएसपी रजौली के साथ-साथ कई अधिकारी उपस्थित थे। डीपीआरओ नवादा।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.