By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लखनऊ एयरपोर्ट पर तेजी से बढ़ रही यात्रियों की संख्या

;

- sponsored -

लॉकडाउन हटने के बाद विमान सेक्टर में आई मंदी अब छटने लगी है। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइन अब अपने बेड़े में फिर से विस्तार करने जा रही है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: लॉकडाउन हटने के बाद विमान सेक्टर में आई मंदी अब छटने लगी है। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइन अब अपने बेड़े में फिर से विस्तार करने जा रही है।भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण के ताजा आंकड़े के अनुसार, लॉक डाउन हटने के बाद से धीरे- धीरे विमान क्षेत्र की मंदी हटने लगी है। अब लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।
इंडिगो एयरलाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि इस समय लखनऊ के अलावा गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज के लिए सप्ताह में तकरीबन 300 से अधिक उड़ानों का संचालन किया जा रहा है। इसमें सबसे अधिक करीब 230 उड़ानें लखनऊ एयरपोर्ट से ही संचालित की जा रही हैं। इंदौर, रायपुर सहित 13 शहरों के लिए लखनऊ से सीधी विमान सेवा है। अब दिल्ली, गोवा, मुम्बई जैसे शहरों के लिए यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इनमें कई रूटों पर इंडिगो अपने फेरे बढ़ायेगा। जबकि कुछ नए रुट भी शामिल करने की तैयारी है।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

उन्होंने बताया कि गत सितम्बर माह में लखनऊ एयरपोर्ट से 1.64 लाख यात्री रवाना हुए थे जो कि अक्टूबर में करीब दो लाख तक पहुंच गए हैं। हालांकि अब भी सामान्य दिनों की अपेक्षा एक माह में यात्रा करने वाले यात्रियों की कुल संख्या 50 प्रतिशत से कम है। पिछले साल सितम्बर माह में ही 3.74 लाख यात्रियों ने उड़ान भरी थी। हर माह लखनऊ एयरपोर्ट से करीब चार लाख से अधिक यात्री उड़ान भरते हैं। यात्रियों की तेजी से बढ़ती संख्या के कारण लखनऊ एयरपोर्ट सालाना 50 लाख से अधिक यात्रियों की कैटेगरी में आ गया है। अधिकारी ने बताया कि अब घरेलू सेक्टर में अगले ही कुछ दिनों में एक दर्जन नए विमान शुरू हो जाएंगे। सुरक्षित सफर के कारण लोग विमान सेक्टर को प्राथमिकता दे रहे हैं। जल्द ही नए रूटों पर विमान के संचालन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।
;

-sponsored-

Comments are closed.