By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

तूफान और बारिश से हुए नुकसान का आकलन कर पीड़ितों को राहत पहुचाएं अधिकारी: योगी 

HTML Code here
;

- sponsored -

उत्तर प्रदेश में बुधवार की देर रात को तेज तूफान के साथ बारिश हुई। जिससे गुरुवार की सुबह का मौसम सुहावना रहा। लेकिन इस आपदा से ग्रामीण क्षेत्रों में काफी नुकसान हुआ है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बुधवार की देर रात को तेज तूफान के साथ बारिश हुई। जिससे गुरुवार की सुबह का मौसम सुहावना रहा। लेकिन इस आपदा से ग्रामीण क्षेत्रों में काफी नुकसान हुआ है। इसे संज्ञान में लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि नुकसान का आकलन कर प्रभावितों को राहत पहुंचायी जाये। प्रदेश की राजधानी लखनऊ, कानपुर समेत अधिकांश जनपदों में बीती देर रात तेज आंधी तूफान के साथ आकाशीय बिजली की गड़कड़ाहट के बीच बारिश हुई। मौसम के अचानक बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में उन किसानों को काफी नुकसान हुआ है, जिनकी फसल खेत से कटने के बाद खलिहान में पड़े थे। कुछ जगहों ने कच्चे मकान भी गिरे हैं। लोगों को काफी नुकसान हुआ है।
 प्रदेश की योगी सरकार ने मामले को संज्ञान में लेकर फौरन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उन जिलों में तूफान-बारिश से हुए नुकसान हुआ है, इसका आकलन करके पीड़ित परिवार को हर संभव मदद पहुंचाये। साथ ही उन्होंने रणवीर प्रसाद राहत आयुक्त उत्तर प्रदेश को इसकी मॉनिटरिंग कर रिपोर्ट देने को कहा है। उल्लेखनीय है कि जनपद अयोध्या के के रसूल पुर मजरे कुशहरी गांव में आये आंधी-तूफान से दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई व एक व्यक्ति घायल हो गया। दो मवेशियों की भी दबकर मौत हुई है।
;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.