By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

गंगा-गोमती और अर्चना एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन 24 से बहाल

;

- sponsored -

रेलवे प्रशासन ने लखनऊ के उतरेटिया से ट्रांसपोर्ट नगर के बीच दोहरीकरण के लिए नॉन- इंटरलॉकिंग का कार्य पूरा कर लिया है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, लखनऊ: रेलवे प्रशासन ने लखनऊ के उतरेटिया से ट्रांसपोर्ट नगर के बीच दोहरीकरण के लिए नॉन- इंटरलॉकिंग का कार्य पूरा कर लिया है। लखनऊ होकर चलने वाली गंगा-गोमती और अर्चना एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन अब 24 फरवरी से बहाल हो जाएगा। इससे यात्र‍ियों को राहत मिलेगी।
रेलवे प्रशासन के मुताबिक, लखनऊ के उतरेटिया से ट्रांसपोर्ट नगर के बीच दोहरीकरण के लिए नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य पूरा कर लिया गया है। इसलिए लखनऊ होकर चलने वाली गंगा-गोमती, जनता और अर्चना एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन 24 से बहाल हो जाएगा। लखनऊ-प्रयाग माघ मेला एक्सप्रेस,पटना-जम्मूतवी अर्चना एक्सप्रेस और जम्मूतवी-पटना अर्चना एक्सप्रेस 24 फरवरी से चलेंगी। जबकि जम्मूतवी जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेन हिमगिरी एक्सप्रेस 23 को हावड़ा से रवाना होकर 24 फरवरी को शाम में लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में जम्मूतवी हावड़ा हिमगिरी एक्सप्रेस 25 फरवरी को जम्मूतवी से चलेगी।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इसी तरह से प्रयाग-बरेली और बरेली-प्रयाग माघ मेला स्पेशल ट्रेन 24 से, देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस 26 फरवरी से, वाराणसी-देहरादून जनता एक्सप्रेस और राजेंद्र नगर नई दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस 24 फरवरी से चलेंगी। इसके अलावा 19 फरवरी से निरस्त चल रही चंडीगढ़-पाटलिपुत्र स्पेशल ट्रेन 24 फरवरी को लखनऊ आएगी। एलटीटी-प्रतापगढ़ उद्योगनगरी एक्सप्रेस का संचालन 23 फरवरी से शुरू होगा। यह ट्रेन 24 फरवरी को लखनऊ आएगी। प्रतापगढ़-एलटीटी उद्योगनगरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस 24 फरवरी से प्रतापगढ़ से चलेगी। रेलवे ने नॉन-इंटरलॉकिंग की वजह से गत 12 फरवरी से 23 फरवरी तक निरस्त इन ट्रेनों को निरस्त कर दिया था। इन ट्रेनों का संचालन 24 फरवरी से बहाल होने पर यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।
;

-sponsored-

Comments are closed.