City Post Live
NEWS 24x7

नायक के अंदाज में पप्पू यादव, रात में पहुंचे अस्पताल.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : फिल्म नायक के हीरो अनिल कपूर की तरह  निर्दलीय सांसद पप्पू यादव, चुनाव जीतने के बाद एक्शन  में है.वो  फिल्म नायक के अंदाज में नजर आ रहे हैं.पप्पू यादव (Pappu Yadav) देर रात पुरनिया के राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के औचक निरिक्षण के लिए पहुँच गये. रात एक बजे अस्पताल पहुंचे पप्पू यादव ने विभिन्न वार्ड का निरीक्षण किया.  इमरजेंसी, सर्जिकल, मेडिकल वार्ड का जायजा लिया. मरीजों से हाल – चाल जाना.अस्पताल में मिल रही सुविधाओं और इलाज के बारे में बातचीत की.

 

जिस समय पप्पू यादव अस्पताल पहुंचे  मरीज बेड पर तो स्वजन व फर्श पर मरीज सो रहे रहे थे. इमरजेंसी वार्ड के चिकित्सक कक्ष, नर्स रूम समेत सर्जिकल वार्ड में पहुंचे. जीत की अगली रात अस्पताल पहुंचने पर मरीज और चिकित्सक सभी चौंक गए. उपलब्ध मेडिकल सुविधाओं को लेकर मरीज और उनके स्वजन से बातचीत किया. वार्ड और वाशरूम की गंदगी पर  नव निर्वाचित सांसद ने अपनी नाराजगी जाहित की. जल्द से जल्द गड़बड़ व्यवस्थाओं को सुधारने का भी निर्देश दिया. अस्पताल में पप्पू यादव करीब एक घंटा तक रहे. निरीक्षण के दौरान वे सबसे पहले इमरजेंसी वार्ड के चिकित्सक कक्ष में गए. ड्यूटी में मौजूद चिकित्सकों से मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर बातचीत की. इसके बाद वे नर्स रूम का निरीक्षण करने पहुंचे.

 

पप्पू यादव जब पुरुष सर्जिकल वार्ड समेत अन्य वार्डों में पहुंचे तो वहां भी वही नजारा था. मरीज बेड पर थे और स्वजन फर्श पर सोते हुए मिले. पप्पू यादव की आवाज सुनते ही मरीजों की नींद खुल गई और सभी चौंक गए. अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके स्वजन ने बताया कि उन्हें भरोसा नहीं हो रहा था कि कोई जनप्रतिनिधि देर रात यहां आकर उनकी कुशलता की जानकारी ले रहा है. मरीज और उनके स्वजन की ओर से मिली शिकायतों को जल्द से जल्द दूर करवाने का भरोसा दिया.पप्पू यादव ने निरीक्षण के बाद बताया कि भले ही सदर अस्पताल को जीएमसीएच के रूप में अपग्रेड कर दिया गया है, मगर यहां के हालात बेहद खराब हैं. वार्ड से लेकर बाथरूम तक गए. वार्ड में गंदगी पाई गई। बाथरूम बदतर हाल में मिला। पर्याप्त साफ – सफाई की जरूरत है.कई प्रकार की दवाओं की कमी है। दवा उपलब्ध न होने की वजह से लोगों को बाहर से खरीदनी पड़ रही है. व्यवस्था में जल्द सुधार किया जाएगा. इस बाबत उन्होंने जीएमसीएच के चिकित्सा पदाधिकारियों से बात की और बेहतर व्यवस्था बहाल करने और गुणवत्तापूर्ण उपचार के साथ और दवाइयां उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया है.

 

राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल में देर रात निरीक्षण के बाद नवनिर्वाचित सांसद पप्पू यादव ने अस्पताल की समस्याओं के निराकरण के लिए उपाधीक्षक और सिविल सर्जन के साथ बैठक किया. बैठक में सिविल सर्जन डा. ओपी साह और जीएमसीएच के उपाधीक्षक डा. भरत कुमार, डा. डीके यादव, डा. एम फारूकी और वरिष्ठ चिकित्सक मौजूद थे.पप्पू यादव ने सिविल सर्जन को अवैध अल्ट्रासाउंड और पैथोलोजी पर लगाम लगाने के लिए जल्द सख्त कदम उठाने के लिए कहा.सिविल सर्जन से ग्रामीण इलाके में संचालित किया जा रहा है अनुमंडल अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और पीएचसी में चिकित्सकीय सुविधा को ठीक करने का भी निर्देश दिया है. ग्रामीण को जिला मुख्यालय आने से जितनी सुविधाएं वहां उपलब्ध है वह हर हाल में मिलनी चाहिए। जिला मुख्यालय स्थित जीएमसीएच अस्पताल की व्यवस्था पर उपाधीक्षक डा. भरत कुमार से विस्तार से बातचीत की.

 

रात्रि निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में गंदगी, शौचालय की सफाई आदि में सुधार करने का निर्देश दिया.अस्पताल में दलाल पर भी अंकुश लगाने के लिए स्टाफ और कर्मचारी को आई कार्ड लगाकर रखने का निर्देश दिया गया है. अस्पताल में बाहरी तत्व अगर बेवजह घूम रहे हैं और मरीज को बहला – फुसला लेकर जा रहे हैं तो वैसे तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

 

मरीजों को किसी भी तरह की असुविधा पर तुंरत अधीक्षक और उपाधीक्षक को कॉल करने की सुविधा होनी चाहिए. इसके लिए दोनों अधिकारियों का नंबर अस्पताल के विभिन्न वार्ड में डिस्प्ले होनी चाहिए. मरीजों को दवा बाहर से नहीं खरीदने पड़े इसलिए स्टाक में दवा पर्याप्त भंडारण सुनिश्चित होनी चाहिए.इतना ही नहीं मरीजों को सेवा के लिए इधर – उधर भटकना पड़ता है. परिसर में मिल रही सुविधाओं को संकेतक स्पष्ट होनी चाहिए. सांसद पप्पू यादव ने उपाधीक्षक को तत्काल इन समस्या पर कदम उठाने का निर्देश दिया है. अस्पताल के भवन निर्माण कंपनी को निर्माण कार्य में जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है ताकि मरीजों को हो रही परेशानी से जल्द छुटकारा मिले.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.