By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पेट्रोल-डीजल पांच रुपये सस्ता, बढ़ती कीमत से परेशान लोगों को बड़ी राहत

;

- sponsored -

केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर से डेढ़ रुपये का एक्साइज ड्यूटी कम करने और तेल कंपनियों द्वारा कीमत में प्रति लीटर एक रुपये की कमी तथा राज्य सरकार द्वारा ढ़ाई रुपये वैट कम करने के बाद अब झारखंड में पेट्रोल-डीजल पांच रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। नयी दर शुक्रवार से प्रभावी हो गयी है। 

-sponsored-

-sponsored-

पेट्रोल-डीजल पांच रुपये सस्ता, बढ़ती कीमत से परेशान लोगों को बड़ी राहत
सिटी पोस्ट लाइव : केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर से डेढ़ रुपये का एक्साइज ड्यूटी कम करने और तेल कंपनियों द्वारा कीमत में प्रति लीटर एक रुपये की कमी तथा राज्य सरकार द्वारा ढ़ाई रुपये वैट कम करने के बाद अब झारखंड में पेट्रोल-डीजल पांच रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया है। नयी दर शुक्रवार से प्रभावी हो गयी है। केंद्र सरकार, तेल कंपनियों और राज्य सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के मूल्य में कटौती करने से आमजनों में खुशी है, बढ़ती कीमत से परेशान लोगों को बड़ी राहत मिली है। आमजनों का मानना है कि आगामी नवंबर-दिसंबर में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव तक निश्चित रूप से उन्हें राहत मिलती रहेगी और उसके बाद वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी पेट्रोल-डीजल  की कीमतों में कोई खास बढ़ोत्तरी की संभावना नहीं है। हालांकि कीमत का निर्धारण तेल कंपनियां ही करती है, लेकिन पूर्व के
नयी दर के मुताबिक शुक्रवार को रांची में पेट्रोल 77.91 रुपए जबकि डीजल 74.51 रुपए प्रति लीटर मिल रही है। जबकि धनबाद में
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

पेट्रोल 78.90 व डीजल 74.63, जमशेदपुर में पेट्रोल 77.90 व डीजल  74.49 तथा पलामू में पेट्रोल 78.96 व डीजल  74.40 रुपये प्रति लीटर मिल रही है।  केंद्र सरकार तथा तेलकंपनियों द्वारा पेट्रोल और डीजल कीमतों में 2.50 रुपये की कटौती की गई है। इसके बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी पेट्रोल-डीजल पर टैक्स में ढाई (2.50) रुपये की छूट देने को कहा है।  इस संबंध में वाणिज्य कर सचिव के के खंडेलवाल को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पहले पेट्रोल यूज करने वाले लोगों को झारखंड सरकार ने राहत नहीं दी थी। उन्हें सिर्फ केंद्र सरकार के द्वारा की गई घोषणा का ही लाभ मिलता।  पर बाद में राज्य सरकार ने पेट्रोल पर भी 2.50 रुपये राहत देने का फैसला लिया।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.