By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पुलिस बल सड़कों पर उतर कर दिशा-निर्देशों का करा रही है सख्ती से पालन

HTML Code here
;

- sponsored -

रांची में सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत गुरुवार सुबह से हो चुकी है। लॉकडाउन के दूसरे रूप में इसको देखा जा रहा है। इसको देखते हुए राजधानी रांची के अलग-अलग चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: रांची में सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत गुरुवार सुबह से हो चुकी है। लॉकडाउन के दूसरे रूप में इसको देखा जा रहा है। इसको देखते हुए राजधानी रांची के अलग-अलग चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है। अल्बर्ट एक्का चौक से विभिन्न रूटों में फ्लैग मार्च किया गया। रांची में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार के जारी स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का अनुपालन कराने के लिए रांची पुलिस के तरफ से पूरी तैयारी कर ली गई हैं ।
रांची के अल्बर्ट एक्का रोड में फ्लैग मार्च किया गया। रांची जिले में चप्पे चप्पे पर सुरक्षाबलों को तैनात किया गया हैं। सरकार से जारी दिशा-निर्देश का पूरी तरह पालन हो सके, इसके लिए पर्याप्त संख्या में जवानों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। रांची पुलिस के जवान व पदाधिकारी भी तैयार हैं। अब पुलिस-प्रशासन के अधिकारी एक साथ कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जारी दिशा-निर्देश से आम लोगों को लाउड स्पीकर के माध्यम से जागरूक भी कर रहे है। जो नहीं मानेंगे, उनके विरुद्ध कानून सम्मत कार्रवाई भी होगी।
Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

 

29 अप्रैल की सुबह छह बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह

कोरोना को लेकर झारखंड में गुरुवार 22 अप्रैल की सुबह छह बजे से 29 अप्रैल की सुबह छह बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह (आंशिक लॉकडाउन) लगा है। सरकार ने इसे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया है और सभी को इसका अनुपालन करने को कहा है। लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने निर्देश पर राजधानी रांची के 93 जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गयी है। एसएसपी ने पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया है कि सरकार के नियमों का अनुपालन सख्ती से कराएं।
 कहीं भी जाने के लिए बताना होगा ठोस कारण
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से घोषित स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह जिले में गुरुवार से प्रभावी हो गया है, ये 29 अप्रैल शाम छह बजे तक रहेगा। इस दौरान बाजारों में सैलून, स्पॉट, कपड़ा दुकान, मोबाइल दुकान, घड़ी दुकान बंद रहेंगी। बाकी सभी दुकानें रात आठ बजे बंद हो जाएंगी। साथ ही कहीं भी आने-जाने के लिए ठोस कारण बताना होगा और पुलिस के समक्ष इसका प्रमाण भी प्रस्तुत करना होगा।
 बेवजह घूमने वाले युवाओं पर पुलिस की विशेष नजर
 रोड पर बेवजह घूमने वाले युवाओं पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी।बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर उनसे 500-500 रुपए यानी 1000 रुपए फाइन वसूला जाएगा। इसको लेकर एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने जिले के सभी डीएसपी, थाना प्रभारी को ब्रीफिंग की है। सुरक्षा सप्ताह के दौरान सरकार की ओर से जारी निर्देशों (एसओपी) का कड़ाई से पालन कराने का निर्देश दिया है।
 स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह कराते थाना प्रभारी
सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन कराने के लिए राजधानी रांची के कोई थानेदार एक्टिव देखें गए। सदर, चुटिया, लालपुर, कोतवाली सहित अन्य थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में सरकार के दिशा निर्देशों का पालन कराते देखे गए। पुलिस सड़कों पर उतरकर जरूरी सेवा की खुली दुकानों में दूकानदारों को समझाया कि सामाजिक दूरी बनाकर समान बेंचे।अन्य दुकानें जो सरकार के आदेश पर बंद करने का है उसे बंद करा दिया गया।
;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.